गांधीगिरी नीति से हटवाया बाजारों से अतिक्रमण, दोबारा सामान रखने पर दी कार्रवाई की चेतावनी

10/20/2020 3:44:09 PM

 

यमुनानगर(सुमित): त्यौहारी सीजन में आमजन को सड़कों से निकलने में परेशानी न हो इसके मद्देनजर मंगलवार को नगर निगम ने जगाधरी के मुख्य बाजारों में अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया। निगम अधिकारियों ने गांधीगिरी नीति अपनाते हुए सड़क पर रखा सामान हटवाया और दोबारा सड़क पर सामान न रखने की अपील की। उन्होंने लोगों से अपील की कि त्यौहारी सीजन में अपना सामान सड़क पर न रखें। इससे सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है। 

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह के आदेश सफाई निरीक्षक अमित कांबोज के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने की टीम बनाई गई। टीम में सफाई निरीक्षक (अनुबंधित) प्रदीप दहिया, अमर सिंह, रमाकेश, शशि, सन्नी, राहुल, सुरेंद्र व दो होमगार्ड शामिल किए गए। टीम ने नगर निगम कार्यालय से सिविल लाइन, स्कूल रोड, पत्थरों वाला बाजार, चौक बाजार, बर्तन बाजार, खेड़ा मार्केट समेत अन्य बाजारों से गांधीगिरी नीति के तहत अतिक्रमण हटाया। निगम अधिकारियों ने दुकानदारों से स्वयं सामान उठाकर अपनी दुकान के भीतर रखने को कहा। जिसपर दुकानदारों ने स्वयं ही सड़कों पर रखें साइन बोर्ड, बर्तन व अन्य सामान उठाकर अंदर रख लिया। कई बाजारों में निगम की टीम को देखकर दुकानदारों ने पहले ही अपना सामान उठाना शुरू कर दिया।

इसी तरह आधी सड़क के बीच तक पहुंची सब्जी, फलों व अन्य सामान की रेहड़ियों को हटवाकर पीछे करवाया। निगम अधिकारियों ने दुकानदारों से कहा कि त्यौहारी सीजन में अधिकतर दुकानदार अपना सामान आधी सड़क तक फैला देते है। इससे सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रहती है और आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने दुकानदारों से अपील की कि वे अपना सामान सड़कों पर न रखकर दुकान के भीतर रखें।   


Isha

Related News