Big Breaking: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला का परीक्षा परिणाम रोका, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 06:41 PM (IST)

भिवानी (अशोक): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम को शिक्षा बोर्ड ने रोक दिया है। उनके रिजल्ट रोकने की वजह हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताई। उन्होंने कहा कि यह उनके बोर्ड के लिए गर्व की बात है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला उनके बोर्ड के विद्यार्थी रहे हैं, लेकिन उनका परिणाम रोके जाने के पीछे वजह यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने 10वीं की परीक्षा नेशनल ओपन स्कूल से की थी, जिसमें उनका अंग्रेजी का विषय पास नहीं था।

उन्होंने कहा कि जब तक 10वीं का अंग्रेजी का विषय पास नहीं होगा, तब तक उनकी 12वीं कक्षा का परिणाम घोषित नहीं कर सकते। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का परिणाम अभी स्टैंड बाई रखा गया है, जो 10वीं के अंग्रेजी विषय में पास होते ही घोषित कर दिया जाएगा।

बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा वीरवार को 12वीं कक्षा की ओपन परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। बोर्ड द्वारा घोषित परिणाम 100 प्रतिशत रहा, क्योंकि कोविड महामारी के चलते परीक्षाएं नहीं ली जा सकती। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फॉर्मूले को आधार बनाकर परिणाम घोषित किया गया। इस परीक्षा में 12वीं ओपन के अलावा री-अपीयर व मर्सी चांस के कुल 38 हजार 926 परीक्षार्थी थे, जो सभी शत-प्रतिशत पास हुए। परिणाम हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूबीएसईएचडॉटओरजीडॉटइन पर देखा जा सकता हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static