फतेहाबाद में गायब हुई शराब के मामले पर आबकारी विभाग चुप, कार्रवाई न होने से खड़े हो रहे सवाल

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 07:20 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): हरियाणा में शराब घोटाले के मामले की जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे बड़े सवाल भी कई खड़े हो रहे हैं। सोनीपत के साथ-साथ फतेहाबाद जिले में भी लॉकडाउन के दौरान शराब की करीब ढाई लाख बोतलें सरकारी गोदामों से गायब हो गई थी। 

यह रिपोर्ट सरकार के पास पहुंचने के बावजूद भी अब तक किसी तरह की कोई कार्रवाई न होने से बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। फतेहाबाद में सील किए गए सरकारी गोदामों से इतनी बड़ी मात्रा में शराब गायब होने पर जितनी बड़ी हैरानी आबकारी विभाग को हो रही है, उससे बड़ी हैरानी अब यह हो रही है कि सभी तरह की जांच रिपोर्ट सरकार को भेजने के बावजूद अभी तक मुख्यालय की ओर से इस मामले पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है।

फतेहाबाद के डीईटीसी वीके शास्त्री ने बताया कि जिला के 3 सरकारी गोदामों से शराब की करीब ढाई लाख बोतलें गायब हो गई थी। सवाल यह खड़ा हुआ कि लॉकडाउन के बीच पुलिस की इतनी सघन चेकिंग के बावजूद आखिर इतनी बड़ी मात्रा में शराब गोदाम से बाहर कैसे चली गई। लॉकडाउन के दौरान पुलिस हर व्यक्ति की तलाशी ले रही थी और फिर भी इतनी बड़ी मात्रा में शराब को ठिकाने लगा दिया गया।

वीके शास्त्री का कहना है कि जिस तरह से गोदामों से शराब गायब की गई उसके तहत ठेकेदारों को प्राथमिक तौर पर जिम्मेदार मानते हुए नियमानुसार उच्च अधिकारियों को नॉन बेलेबल सेक्शन के तहत कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी गई है लेकिन अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

उन्हाेंने शराब घोटाले की जांच कर रही एसआईटी के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा कि एसआईटी अगर फतेहाबाद में भी जांच करने आए तो मैं उसका स्वागत करता हूं। शास्त्री ने कहा कि एसआईटी को सभी तरह के सबूत और तथ्य मेरी ओर से दिए जाएंगे। ताकि एसआईटी फतेहाबाद में इतनी बड़ी मात्रा में गायब हुई शराब के मामले में दूध का दूध और पानी का पानी कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static