मुंबई पुलिस बनकर मनी लॉड्रिंग के नाम पर युवती से 20 लाख ठगे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 10:01 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): साईबर क्राईम ईस्ट क्षेत्र में मुंबई पुलिस बनकर मनी लॉड्रिंग के नाम पर युवती से 20 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पुलिस को दी शिकायत में हरियाणा के करनाल मूल की आशिमा ने कहा कि वह अपने परिवार सहित वर्तमान में गुडग़ांव के सेक्टर-43 के गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। बीती 3 मार्च की दोपहर करीब 12.05 बजे उसके पास एक कॉल आई। जिसमें कॉल करने वाले ने कहा कि वह फेडेक्स से कॉल कर रहा है। आशिमा का एक पार्सल सीमा शुल्क पर जब्त कर लिया गया है क्योंकि इसमें अवैध आइटम हैं। उन्होंने कहा कि वे मामले की रिपोर्ट करने के लिए उसकी कॉल मुंबई अंधेरी पुलिस को स्थानांतरित कर देंगे। इसी के साथ उसकी बात तथाकथित साइबर क्राइम मुंबई के डीसीपी बालसिंग राजपूत और इंस्पेक्टर अजय बंसल से कराई गई। जिन्होंने युवती से कहा गया कि उसके मुंबई में तीन बैंक खातों से कई आपराधिक लेनदेन और मनी लॉड्रिंग के मामलों में आधार नंबर का उपयोग किया गया है। युवती ने जब कहा कि उसका तो मुंबई में खाता नहीं है। तो उसे कहा गया कि उसके आधार कार्ड का उपयोग किया गया है।

 

वहीं आशिमा को कहा गया कि अगर वह निर्दोष है तो वह उनके द्वारा भेजी गई स्कॉइप आईडी का इस्तेमाल कर अपने बैंक खातों की डिटेल डाले और अपना नाम क्लियर करे। आशिमा के ऐसा करने पर उसके खातों से अलग-अलग ट्रांजेक्शन के जरिए 20 लाख 37 हजार 137 रुपये डेबिट हो गए। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static