फरीदाबाद: फिर बढऩे लगे कोरोना के मामले, 27 नए मरीज मिले

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 11:07 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बढऩे लगा है। धीरे-धीरे कोरोना के नए मामलों बढ़ोतरी होना स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता की बात है। विभाग की ओर से बुधवार को कोरोना के 27 नए मामलों की पुष्टि की गई। मास्क एवं शारीरिक दूरी का पालन करना होगा।

उल्लेखनीय है कि फरवरी में कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण कमजोर होने लगा था और मार्च के अंतिम सप्ताह तक कोरोना से चार से छह नए मामले आ रहे थे, लेकिन छह अप्रैल से संक्रमितों की संख्या धीमी गति से बढ़ रही थी। औसतन 11 नए मामले आ रहे थे। बुधवार को इनकी संख्या बढ़कर 27 हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने 12 मरीजों के स्वस्थ होने की भी पुष्टि की है। जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 78 हो गई है। अच्छी बात यह है  कि इनमें से कोई भी संक्रमित अस्पतालों में उपचाराधीन नहीं है। कोरोना के नए मामले सेक्टर-3, 14, 15, 16, 21, 28, 37,82, 88, एनआइटी-1 और इरोज गार्डन से मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 733 सैंपल लिए और 1064 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना से रिकवरी रेट 99.36 प्रतिशत हो गया है।

गले के इंफेक्शन के लिए होगा सर्वे
स्वास्थ्य निदेशालय ने जिला मुख्यालयों को गले की समस्या से पीड़ित लोगों का सर्वे करने के लिए कहा है और उनकी रिपोर्ट बनाकर निदेशालय को भेजने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा उनकी जांच भी की जाएगी। इसके अलावा निदेशालय ने सभी संक्रमितों के लिए सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भी भेजने के निर्देश दिए हैं। 

प्रभावित क्षेत्र किए जाएंगे चिन्हित
देश के कुछ राज्यों में कोरोना के नए वैरिएंट एक्सई के दस्तक देने के बाद प्रदेश सरकार ने अर्लट रहने के निर्देश हैं। साथ ही कहा है ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित किया जाएगाए जहां से कोरोना के केस अधिक आ रहे हैं। उन क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाकर संक्रमण को क्षेत्र तक ही सीमित करने पर जोर देने के निर्देश दिए गए हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static