खेत में फांसी लगाकर किसान ने किया सुसाइड, इस वजह से था परेशान

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 03:56 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): कृषि प्रधान कहलाने वाले देश भारत में जितनी दुर्दशा किसान की होती है, उतनी शायद दुनिया के किसी अन्य देश में नहीं होती होगी। दुनियाभर के लोगों का पेट भरने वाला किसान कभी-कभी इतना निराश हो जाता है कि उसे मौत के अलावा कुछ नजर नहीं आता। ऐसा ही मामला हरियाणा के जिला सोनीपत के गोहाना उपमंडल में देखने को मिला है, जहां एक किसान ने आत्महत्या को गले लगा लिया।

गोहाना के गांव कटवाल के रहने वाले 38 वर्षीय किसान अजीत ने अपने खेत में खड़े पेड़ पर फांसी लगा कर सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है किसान के पास आठ किले जमीन थी और उसने खेती करने के लिए 35 हजार रुपए पटे पर दस किले जमीन ले रखी थी, जिस पर गेहूं बोया हुआ था, लेकिन गेहूं की फसल की अच्छी पैदावार न हो सकी। इससे आहत होकर किसान ने खेतों में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। मृतक किसान ने आढ़ती से खेती के लिए दस लाख का लोन भी ले रखा था।

किसान अजीत ने इस बार कड़ी मेहनत कर खेती कर रखी थी, लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के वजह से उनके गांव में गेहूं की फसल को भारी नुकसान हुआ। अबकी बार गेहूं की कम पैदावार हुई, जिस की टेंशन के चलते अजीत ने इतना बड़ा कदम उठा लिया। किसान अपने परिवार का एकलौता कमाने वाला वाला था, किसान की तीन संतानें हैं, जिनमें दो लड़की व एक लड़का है। उनके भी सर से बाप का साया उठ गया है।

वहीं घटना के बाद ग्रामीणों ने सरकार से परिवार के लिए आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की है। पुलिस ने इस मामले में 174 आईपीसी धारा के तहत मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले कर दिया है।

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static