शैड में रखा है प्राइवेट कंपनियों का सामान, बारिश में किसानों की फसल हो रही खराब

11/29/2019 12:14:46 PM

हिसार(रमनदीप): अनाज मंडी में किसानों के लिए लगाए गए शैड के नीचे प्राइवेट कंपनियों ने कब्जा किया हुआ है। पूरे शैड के नीचे प्राइवेट कम्पनियों ने अपना सामान रखा हुआ है जिस कारण से किसानों को अपनी फसल रखने की जगह भी नहीं मिल रही है।  पूरे मामले की जानकारी होने के बावजूद मार्कीट कमेटी इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। प्राइवेट कम्पनियों ने शैड के नीचे कब्जा कर रखा है, बाहर किसानों की फसल खराब हो रही है, उसके बावजूद कमेटी के पदाधिकारी व कमेटी के अधिकारी सब कुछ अनदेखा क्यों कर रहे हैं, इसका मतलब आसानी से समझा सकता है।

राजस्थान के किसानों की मूंगफली हुई खराब
राजस्थान के तारानगर कस्बे के गांव सावा से हिसार मंडी में मंूगफली लेकर आए किसान महेंद्र सिंह ने बताया कि वह 4 हजार रुपए किराया देकर 150 कि लोमीटर दूर से हिसार मंडी में अपनी मूंगफली बेचने के लिए आए थे। शैड के नीचे जगह नहीं होने के कारण उनकी मूंगफली 2 दिन से गाड़ी में ही लोड है जिसके कारण सारी फसल खराब हो गई है। महेंद्र के अनुसार 45 रुपए किलो तक बिकने वाली मूंगफली 20 रुपए किलो के रेट से बेचनी पड़ रही है।

किसान शंकर ने बताया कि उनके पास 10 बीघा जमीन में 20 किं्वटल के करीब मूंगफली हुई है। भाव ज्यादा मिलने की आस लेकर वह हिसार मंडी में अपनी मूंगफली बेचने के लिए आए थे। यहां पर उनकी मूंगफली बाहर वाले चबूतरे पर रखी हुई थी जो बारिश में खराब हो गई। अब उनको अपनी मूंगफली आधे भाव में मुर्गीफार्म वालों को बेचनी पड़ रही है। 

बारिश में बिजली फाल्ट की समस्या बढ़ी 
दो दिनों तक हुई बारिश के कारण शहर में बिजली फाल्ट की समस्या ज्यादा बढ़ गई। यह समस्या बढऩे से बुधवार रात्रि को पुराने शहर एरिया में कुछ जगहों पर पूरी रात बिजली आपूर्ति बाधित रही। शहर के बड़वाली ढाणी, सैनियान मोहल्ला सहित कुछ जगहों पर 2 दिनों से सबसे ज्यादा बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। बीती रात भी यह एरिया अंधेरे में डूबे रहे। बिजली निगम के अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि फाल्ट की जरूर कुछ जगहों पर समस्या आई लेकिन फीडर सारे चालू रहे। 


Edited By

vinod kumar

Related News