किसानों का भारत बंद कल, खाप पंचायतें भी करेंगी सहयोग, हाईवे और रेल लाइनों पर लगेंगे जाम

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 07:00 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर कल देशभर में भारत बंद का आह्वान किया गया है। किसानों के समर्थन में कल देशभर के नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे और रेलवे लाइनों पर जाम लगाए जाएंगे। देशभर में इस भारत बंद का असर देखने को मिल सकता है। किसान नेताओं का कहना है कि देश भर की ट्रांसपोर्ट यूनियन, व्यापारिक संगठन और शिक्षण संस्थाओं ने संयुक्त मोर्चा द्वारा घोषित किए गए भारत बंद को सफल बनाने में सहयोग देने का आश्वासन दिया है। 

हरियाणा में खाप पंचायतें भी इस भारत बंद को सफल बनाने में पूरा सहयोग करेंगी। कल किसानों को देश की सीमाओं पर तीन कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए कर रहे आंदोलन को 10 महीने पूरे होने जा रहे हैं। टिकरी बॉर्डर के आंदोलनकारी किसान कल केएमपी एक्सप्रेस वे और बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर धरना देंगे। सड़क मार्ग और रेल मार्ग अवरुद्ध कर देश की सरकार तक अपनी मांगे पहुंचाएंगे। किसानों का कहना है कि वह सुबह 6:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक सभी नेशनल हाईवे, स्टेट हाईवे और रेलवे लाइनों पर अपना प्रदर्शन करेंगे। 

दरअसल, तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर लंबे समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन सरकार और किसानों के बीच बातचीत पर लगा डेडलॉक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा। बता दें कि इससे पहले भी संयुक्त मोर्चा द्वारा कई बार किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरने का आह्वान लोगों से किया जा चुका है, जो हर बार काफी हद तक सफल भी रहा है। ऐसे में कल भी सड़क और रेल मार्ग पूरी तरह से बंद रहने की संभावना है, जिससे आम लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। एक तरफ किसान आंदोलन को तेज करने की चेतावनी देते नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ सरकार की चुप्पी लगातार आम लोगों की परेशानी का सबब बन रही है। ऐसे में आंदोलन कब तक चलेगा यह कोई नहीं जानता।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static