बारिश में भीगा किसानों का पीला सोना; मार्किट कमेटी द्वारा नहीं किए गए कोई इंतजाम, किसान और आढ़ती परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 02:22 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): पलवल अनाज मंडी में बारिश से किसान की गेहूं की फसल भीग गई। इतना ही नहीं मंडी में बोरियों का उठान नहीं होने से बारिश का पानी गेहूं की बोरियों के अंदर और अनाज की ढेरियों के अंदर घुस गया। उठान न होने से मंडी में आज भी लाखों क्विंटल अनाज खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है। मंडी में किसान के अनाज को बारिश से बचाने के लिए मार्किट कमेटी द्वारा कोई इंतजाम नहीं किए गए। जिसका खामियाजा किसानों और आढ़तियों को भुगतना पड़ रहा है।

पलवल में अचानक तेज आंधी के साथ बारिश हुई। जिसकी वजह से मंडी में पड़ी किसानों की लाखों क्विंटल गेहूं की फसल भीग गई। वहीं आढ़तियों ने बताया कि मंडी से बोरियों का उठान नहीं होने की वजह से बारिश की वजह से बोरियों में भरा अनाज भीग गया है।

PunjabKesari

गेहूं का समय पर नहीं हुआ उठान

बता दें की 1 अप्रैल को शुरू हुई गेहूं की खरीद के बाद गेहूं के उठान न होने की वजह से मंडी में लाखों क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है। इस समस्या को लेकर आढ़ती शुरुआत से ही बार-बार प्रशाशन को अवगत करा रहे थे। इतना ही नहीं इस समस्या को मद्देनजर रखते हुए गत 13 अप्रैल को एसीएस सुधीर राजपाल ने भी पलवल मंडी का दौरा किया था और अधिकारीयों को उठान से सम्न्बधित जरुरी दिशा निर्देश दिए थे। बावजूद इसके समस्या जस की तस रही। जिसको देखते हुए गत 22 अप्रैल को आढ़तियों ने मार्किट कमेटी कार्यालय को बंद कर दिया था। फिर भी प्रशाशन नहीं चेता और उसी का नतीजा है की मंडी में रखी गेहूं की फसल भीग गई। अब सभी की जुबान पर एक ही सवाल है की आखिर इसका जिम्मेदार कौन है और क्या उनके खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जाती है ये देखने वाली बात होगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static