अब फिर पटरी पर लौटेगी रेल, शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों ने धरना हटाने का किया ऐलान, यात्रियों ने ली राहत की सांस

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 08:37 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): अपनी मांगो को लेकर 17 अप्रैल से अंबाला-अमृतसर रेल ट्रैक पर शम्भू रेलवे स्टेशन पर बैठे किसान नेताओ ने आख़िरकार आज रेल ट्रैक से हटने का एलान कर दिया है जिससे रेलवे अधिकारियो ने राहत की सांस ली। रेलवे प्रशासन अब पहले है की तरह ट्रेनें चला सकेगा। Sr. DCM नवीन कुमार का कहना है कि उन्हें मिडिया से पता चला है कि किसानों की कुछ मीटिंग चंडीगढ़ में हुई है। जिन्होंने रेलवे ट्रैक से हटने का फैसला किया है, लेकिन अभी तक राज्य सरकार से या आधिकारिक रूप से कोई लेटर नहीं मिला है। इसलिए कुछ कह पाना मुश्किल है।

उन्होंने कहा कि लगभग 34 दिनों से अंबाला-अमृतसर रेल मार्ग बंद है। जिस कारण अभी तक कुल मिलाकर 5,655 ट्रेन्स प्रभावित हुई है। जिसमें 2,210 ट्रेन कैंसिल की गई है। उन्होंने कहा कि इन आकड़ों को देखकर है पता चल जाता है कि रेलवे को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि अगर रास्ता खुलता है जिन ट्रेन्स का रूट बदला हुआ है, उन्हें तो ट्रेक की जांच के बाद तुरंत चला दिया जाएगा बाकि कैंसिल ट्रेन्स को चलाने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि कुछ विभागों से जांच के बाद ट्रेन्स चला दी जाएगी।

यात्रियों के लिए खुशी की खबर

वहीं इतनी झुलसा देने वाली भीषण गर्मी में  रेलवे स्टेशन पर घंटो ट्रेन का इंतज़ार करने वाले यात्रियों के लिए भी आज ये अच्छी ख़बर निकल कर सामने आ रही है। जिससे यात्रियों को घंटो इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा क्योंकि किसानों ने आज रेलवे ट्रैक से अपना धरना उठा लिया है। स्टेशन पर इंतज़ार कर रहे यात्रिओं का कहना है कि वो घंटो से ट्रेन का इंतज़ार कर कर रहे है, लेकिन ट्रेन का अभी तक कुछ पता नहीं। उनका कहना है किसानों ने ट्रेक खाली कर दिया है ये ख़ुशी की बात है क्योंकि इतनी गर्मी में उनसे ट्रेन का इंतज़ार करना मुश्किल है, लेकिन मज़बूरी में बैठना पड़ता है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static