Kisan Protest 2.0: फिर दिल्ली कूच की तैयारी में किसान, शंभू बॉर्डर खुलने का कर रहे इंतजार...

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 01:19 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: पंजाब-हरियाणा के बीच शंभू बॉर्डर पर 13 फरवरी से डटे किसानों ने दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को चंडीगढ़ में मीटिंग के बाद किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा कि शंभू बॉर्डर खुलते ही किसान दिल्ली कूच करेंगे।

किसान नेता डल्लेवाल ने कहा कि उनकी प्रायोरिटी दिल्ली जाने और दूसरी प्रायोरिटी राम लीला मैदान है। उनकी कोई और मंशा नहीं है। सरकार हमें जहां भी रोकती है, वे सरकार की जिम्मेदारी होगी। उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन उतनी देर तक जारी रहेगा, जब तक सरकार उनके साथ किए वादे पूरे नहीं करती। ये उनकी डिमांड नहीं हैं, सरकार की तरफ से किए गए वादे हैं। उन्होंने बताया कि 15 सितंबर को बहुत बड़ी महापंचायत जींद के पास होगी। इसके अलावा एक महापंचायत अंबाला के पास की जाएगी। वहीं 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च निकालने की भी योजना है। दूसरी कोशिश है कि हम पंजाब में पंचायत करें।

अंबाला SP का करेंगे घेराव

वहीं किसान नेताओं ने कहा कि कल सुबह 10 बजे अंबाला सिटी की नई अनाज मंडी में इकट्‌ठा होंगे। उसके बाद अंबाला SP के घेराव करने के लिए निकलेंगे। किसान नेताओं ने कहा कि कल का 17-18 जुलाई का नवदीप जलबेड़ा की रिहाई के लिए कार्यक्रम वैसा ही रहेगा। इसमें किसानों ने अंबाला एसपी ऑफिस के घेराव का ऐलान किया है। हरियाणा सरकार ने अभी कल ही धारा 144 लगा दी है। उसका फैसला किसानों ने लिया है। वे पहले जैसा ही कार्यक्रम रहेगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static