स्वतंत्रता दिवस पर काले मोटरसाइकिल पर झंडे लगाकर किसानों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 12:57 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र मेहता): हरियाणा व पंजाब के किसान आज स्वतंत्रता दिवस पर काले झंडे लगाकर मोटरसाइकिल पर शहरों में प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार जो तीन अध्यादेश लाई है वह किसानों के खिलाफ है उससे पूंजीपतियों को लाभ होगा। इसी कड़ी में आज यमुनानगर में भी प्रदर्शन किए गए जिसमें सैकड़ों की संख्या में किसान सड़कों पर उतरे। उन्होंने मोटरसाइकिल पर काले झंडे लगाए और सरकार विरोधी नारे लगाए।
PunjabKesari
किसानों का कहना है कि भाजपा सरकार किसानों को तबाह करने पर तुली हुई है। किसानों के खिलाफ तीन अध्यादेश लाए गए हैं जिससे ना सिर्फ किसानों को नुकसान होगा बल्कि आम आदमी को भी नुकसान होगा ।इससे कालाबाजारी और महंगाई बढ़ेगी। किसान नेता हरपाल सिंह का कहना है कि देश की आजादी के समय शहीदों ने सभी को समानता की बात कही थी लेकिन अब वर्तमान सरकार बड़े पूंजीपतियों को बढ़ावा देने वाली नीतियां बना रही है जिसके चलते रोज 42 किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक तीनों अध्यादेश वापस नहीं लिए जाएंगे तब तक किसानों का यह आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि 10 सितंबर को पंजाब हरियाणा में बहुत बड़ा किसान आंदोलन होगा। इस दौरान चाहे किसान किसानों को जेल में डाले या गोली मारे हम पीछे हटने वाले नहीं है जब तक यह आंदोलन अध्यादेश वापस नहीं लिए जाते।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

Recommended News

static