किसानों का दिल्ली कूच: प्रशासन की किसानों से अपील-आंदोलन में न लें हिस्सा, बनाए रखें शांति व्यवस्था

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 01:53 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : किसानों का दिल्ली कूच को लेकर एक ओर जहां शासन और प्रशासन सतर्क है। बार्डर पर निगरानी और सुरक्षा बढ़ाई गई है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से डीसी फतेहाबाद किसानों से आंदोलन में भाग न लेने और जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। 

PunjabKesari

डीसी ने अपील करते हुए कहा कि जिले में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए धारा 144 लगाई गई है, जिसके तहत किसी भी प्रदर्शनों पर रोक लगा दी है। डीसी अजय तोमर ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले को पंजाब से जोड़ने वाले बार्डरों पर सुरक्षा के प्रबंध किए जा रहे हैं। नाकेबंदी की गई है और रिजर्व फोर्स की तैनाती की गई है ताकि आपात परिस्थितियों से निपटा जा सके। वहीं डीसी ने कहा कि आपात परिस्थितियों के लिए जिले में अस्थाई जेलें बनाने के लिए भी अप्रूवल मांगी गई है।  

PunjabKesari

बता दें कि किसानों के दिल्ली कूच ऐलान के बाद हरियाणा और दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के लिए कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) और किसान-मजदूर मोर्चा 13 फरवरी को दिल्ली कूच करेगा। इससे पहले किसानों को रोकने की आखिरी कोशिश के लिए चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल और नित्यानंद राय किसानों से शाम 5 बजे मीटिंग करेंगे।

यह भी पढ़ें : ...क्या आज किसानों के साथ बनेगी केंद्र की बात? दिल्ली कूच से पहले चंडीगढ़ में होगी अहम बैठक

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static