यमुनानगर से गुजरने वाले हाईवे के विरोध में किसानों ने प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 05:16 PM (IST)

यमुनानगर(सुरेंद्र): शहर से होकर गुजरने वाले दो नए हाईवे के बारे में किसानों को जानकारी ना दिए जाने पर किसानों ने गुरनाम सिंह चढ़ूनी के नेतृत्व में जिला सचिवालय पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय परिवहन मंत्री और मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन को एक ज्ञापन भी सौंपा। गुस्साए किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

किसानों का आरोप, जमीन के मुआवजे को लेकर नहीं दी गई जानकारी

यमुनानगर के कैल से पोंटा साहिब और रादौर क्षेत्र से होकर गुजरने वाले अंबाला-शामली हाईवे को लेकर किसानों ने विरोध जताना शुरू कर दिया है। किसानों के मुताबिक अभी तक किसी भी संबंधित विभाग ने उन्हें इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। उन्होंने बताया कि किसानों को जमीन के बदले मुआवजा दिए जाने और पानी निकासी के प्रबंध को लेकर अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है। इसलिए इलाके के किसानों ने गुरनाम सिंह चढ़ूनी के नेतृत्व में जिला सचिवालय पर प्रदर्शन किया और जिला उपायुक्त को प्रधानमंत्री, केंद्रीय परिवहन मंत्री और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम ज्ञापन सौंपते हुए मांग उठाई कि वे इन राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण से सहमत नहीं है। इसलिए किसानों को इसे लेकर जानकारी दी जाए। किसानों का कहना है यहां से हाईवे निकालकर खेती योग्य भूमि को बेवजह उजाड़ने का काम किया जा रहा है। किसानों की मांग है कि किसानों के प्रतिनिधि प्रशासन से बातचीत कर उनके सामने अपनी समस्याएं रखेंगे। इसके बाद ही आगे की रणनीति तैयार की जाएगी

बता दें कि यमुनानगर के कैल से पोंटा साहिब तक हाईवे बनाने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुद ऐलान किया था और इसे लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया था। लेकिन अब किसानों ने इस हाईवे का विरोध करना शुरू कर दिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static