Fatehabad: किसानों का DC कार्यालय पर प्रदर्शन, कहा: वायु प्रदूषण का कारण केवल किसान नहीं

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 07:12 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) :  फतेहाबाद में सोमवार को किसानों ने पराली जलाने पर केस दर्ज होने और DAP न मिलने से नाराज दिखे। नाराज किसानों ने फतेहाबाद में DC कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उन्होनें कहा वायु प्रदूषण का कारण केवल किसान ही नहीं हैं। प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अपनी मांगों को लेकर DC को दिया ज्ञापन और कहा कि मांगे नही मानी तो आंदोलन किया जाएगा।
 
अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि सरकार किसानों को बेवजह तंग कर रही है। उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण की वजह केवल पराली और किसान नही हैं।  प्रदूषण के और भी बहुत से कारण हैं फिर केवल किसानों पर ही क्यों मुकद्दमे बनाये जा रहे हैं। किसानों ने कहा कि सरकार किसानों को जरुरी मशीनें उपलब्ध करवाने में विफल साबित हो रही है। किसान पराली जलाने के पक्ष में कभी नही रहा। उन्होंने कहा एक और जहां किसान पराली से परेशान हैं वहीं अगली फसल के लिए जरुरी खाद तक सरकार उपलब्ध नहीं करवा पा रही। किसान DAP खाद के लिए दर-दर भटक रहा है, मगर उसे खाद नही मिल रही। 

किसानों ने कहा काला बाजारी करने वालों की मौज बनी हुई है। किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम DC को ज्ञापन सौंपते हुए उनकी मांगों के समाधान किए जाने की मांग की है। किसानों ने कहा कि अगर उनकी मांगें नही मानी गई तो उन्हें आंदोलन पर मजबूर होना पड़ेगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static