झज्जर में CM,गृहमंत्री और सांसद का विरोध, पुलिस व किसानों के बीच हुई जमकर झड़प

10/21/2021 12:36:06 PM

झज्जर(प्रवीण धनखड़): कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के गुस्से का सामना गुरूवार को झज्जर में सीएम मनोहर लाल खट्टर,गृहमंत्री अनिल विज व सांसद डा.अरविंद शर्माको करना पड़ा। सीएम व गृहमंत्री के अलावा सांसद शर्मा यहां बाढ़सा एम्स-टू में बनाए गए विश्रामगृह के उद्घाटन कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए आए थे। इस विश्रामगृह का उद्घाटन माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऑनलाईन किया जाना था।

हांलाकि कार्यक्रम को शासन व प्रशासन ने पूरी तरह से गुप्त रखा था लेकिन इसके बावजूद भी किसानों को सीएम व गृहमंत्री के कार्यक्रम की भनक लग गई और वह विरोध जताने के लिए हाथों में काले झंडे लेकर वहां पहुंच गए। मामले की गंभीरता को भांपकर जिला पुलिस प्रशासन ने पहले से ही सुरक्षा के दृष्टिगत  पांच जिलों की पुलिस के अलावा पुलिस की दस कम्पनियां बुला रखी थी। वाहनों को डाईवर्ट भी किया गया था। हर मोर्चें पर पुलिस की तैनाती की गई थी। लेकिन इसके  बावजूद भी किसान अपने हाथों में काले झंडे लेकर काफी तादाद में वहां एम्स-टू के बाहर पहुंच गए।

पुलिस ने इन्हें कार्यक्रम के तीन सौ मीटर की दूरी पर ही रोक लिया, लेकिन जैसे ही सीएम व गृहमंत्री का काफिला कार्यक्रम स्थल की ओर बढ़ा तो उसी समय किसानों ने हवा में काले झंडे लहराकर अपना विरोध दर्ज कराया। कुछ किसान पुलिस को गच्चा देकर नहर के रास्ते से भी कार्यक्रम स्थल की ओर काले झंडे लेकर पहुंचने का प्रयास करते देखे गए। इन्हें पुलिस ने बीच रास्ते ही रोक लिया।

इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच काफी देर तक झड़प होती रही। इस दौरान किसानों व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की भी होती रही। जिला पुलिस प्रशासन की सांसें कार्यक्रम को लेकर तक अटकी रही जब तक की कार्यक्रम सम्पन्न नहीं हो गया। पुलिस की जान में जान आई तो तब जब सीएम और गृहमंत्री के अलावा सांसद डा.अरविंद शर्मा वहां से कूच कर गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static