रात के अंधेरे में DAP खाद का इंतजार करते रहे किसान, फिर भी नहीं मिली खाद...मायूस होकर लौटे अन्नदाता

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 02:10 PM (IST)

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) :  दादरी जिले के बाढ़ड़ा कस्बे के खाद बिक्री केंद्र पर रात के अंधेरे में भी किसान डीएपी खाद का इंतजार करते रहे। लेकिन डीएपी के करीब एक हजार बैग खाद बिक्री केंद्र पर पहुंचने के बाद भी उनका वितरण नहीं हो सका। जिसके चलते दिनभर से डीएपी लेने के लिए इंतजार में बैठे में किसानों को मायूस होकर खाली हाथ लौटना पड़ा।

बता दें कि रबी सीजन की फसलों की बिजाई का समय आ चुका है लेकिन चरखी दादरी जिले में किसानों को डीएपी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। समय पर डीएपी खाद नहीं मिलने के कारण फसलों की बिजाई का समय प्रभावित हो रहा है। किसानों को शनिवार को सूचना मिली थी कि सरकारी खाद बिक्री केद्रों पर डीएपी पहुंचेगी। जिसके चलते शनिवार को दिनभर किसान खाद बिक्री केंद्रों पर डेरा डाले बैठे रहे। डीएपी के इंतजार में किसानों वहां बैठै रहे। देर शाम बाढ़ड़ा में करीब एक हजार डीएपी के बैग पहुंचे।

रात में मजदूर नहीं मिलने से अनलोड नहीं हुए ट्रक

रात के समय मजदूर नहीं मिलने के कारण डीएपी के ट्रक अनलोड नहीं किए जा सके। खाद बिक्री केंद्र प्रबंधक ने किसानों को साफ तौर पर कहा कि ट्रक अनलोड हुए बगैर डीएपी का वितरण नहीं करवाया जा सकता। वहीं रविवार को अवकाश के चलते वितरण नहीं किया जा सकता। अब सोमवार को ही डीएपी का वितरण किया जाएगा। जिसके बाद दिनभर से इंतजार कर रहे किसान मायूस होकर खाली हाथ घर लौटने को मजबूर हुए। डीएपी लेने पहुंचे किसान वेदप्रकाश काकड़ौली, भीम सिंह डालावास, मंदीप, सतबीर आदि ने कहा कि वे दिनभर खेतों में काम छोड़कर डीएपी के इंतजार में बैठे रहे लेकिन उन्हें डीएपी नहीं मिल पाई। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन को शीघ्र किसानों को डीएपी उपलब्ध करवानी चाहिए।

5 हजार डीएपी बैग की डिमांड भेजी गई थी

बाढ़ड़ा खाद बिक्री केंद्र प्रबंधक जयवीर मलिक ने बताया कि उनके द्वारा 5 हजार डीएपी बैग की डिमांड भेजी गई थी लेकिन बाढ़ड़ा में फिलहाल एक हजार बैग ही पहुंचे हैं। श्रमिक नहीं मिलने के कारण रात के समय ट्रक अनलोड नहीं हो पाए जिसके चलते खाद का वितरण नहीं हो पाया है। वहीं रविवार को अवकाश है जिसके चलते सोमवार को डीएपी का वितरण किया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static