लॉकडाउन: हरियाणा सरकार का ऐलान- किसान अपने खेतों में बेरोकटोक कर सकेंगे आवाजाही

3/26/2020 3:07:01 PM

चंडीगढ़: कोरोना महामारी से जंग के बीच हरियाणा सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है। बंद के दौरान किसान अपने खेतों में बेरोकटोक आवाजाही कर सकेंगे। फसल कटाई में भी किसानों को कोई दिक्कत नहीं आएगी।

कटाई के लिए आवागमन करने वाली कंबाइन हार्वेस्टर और दूसरी मशीनों को सड़कों पर रोका नहीं जाएगा। प्रदेश सरकार ने इस संबंध में पुलिस, प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए हैं। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि किसानों के लिए प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं। बंद की वजह से किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी।

किसानों की गेहूं और सरसों की फसल की खरीद हर साल की तरह इस साल भी सही समय पर एमएसपी पर की जाएगी। मंडियां चलाने और किसान की फसल बिकवाने में कोई समस्या नहीं आने देंगे। दलाल ने कहा है कि खेतों में जरूरी मशीनें ले जाने पर किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी। फसल को खराब नहीं होने दिया जाएगा।

सब्जी उत्पादक किसानों की पैदावार को मंडी तक ले जाने में भी दिक्कत नहीं आने देंगे। ये निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सरकार किसानों के प्रति गंभीर है और किसानों को कोई समस्या आएगी तो उसको दूर किया जाएगा। दलाल की अपील की है कि कहीं पर भीड़ में एकत्रित न हो। एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाकर रखें। महामारी से पार पाने के लिए सरकार और समाज का सहयोग करना है।


Edited By

vinod kumar

Related News