कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए फतेहाबाद के राहुल का हुआ भारतीय टीम में चयन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 10:27 AM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): वर्ल्ड कामनवैल्थ कराटे फैडरेशन द्वारा 9वीं कराटे कॉमनवैल्थ गेम्स का आयोजन 28 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक साऊथ अफ्रीका के डरबन में होगा जिसमें फतेहाबाद के राहुल यादव भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे और सीनियर काता व टीम कुमीते में विदेशी खिलाडिय़ों से भिड़ेंगे।
PunjabKesari, Commonwealth Games, Indian Team, Selection
 इस प्रतियोगिता में विश्व के सभी कॉमनवैल्थ देशों की टीमें हिस्सा लेंगी। आज साऊथ अफ्रीका रवाना होने से पूर्व बातचीत में राहुल यादव ने बताया कि वह पहले 3 बार विश्व चैंपियनशिप, यू.एस. ओपन, कनाडा ओपन व विश्व प्रीमियर लीग जैसी विश्वस्तरीय प्रतियोगिताओं में देश को पदक दिला चुके हैं लेकिन इस बार कराटे को ओलिम्पिक खेलों में शामिल करने से मुकाबला और कठिन हो गया है। 
PunjabKesari, Commonwealth Games, Indian Team, Selection
वह पहली बार कॉमनवैल्थ में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं मगर उन्हें विश्वास है कि वह कोच रजनीश चौधरी की मेहनत और भगवान के आशीर्वाद से अवश्य देश को मैडल दिलाएंगे। राहुल यादव के कोच रजनीश चौधरी ने बताया कि राहुल यादव वरिष्ठ खिलाड़ी है और वह इससे पहले 50 से अधिक देशों में भारत को अलग-अलग इवैंट्स में मैडल दिलाकर देश के राष्ट्रपति, मुख्यमंत्री व कई देशों के प्रधानमंत्रियों से भी सम्मानित हो चुका है। 
PunjabKesari, Commonwealth Games, Indian Team, Selection


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static