खूब वायरल हो रहा है हरियाणा के इस छोरे का शादी का कार्ड, जानिए क्या है खास वजह

11/13/2019 6:06:45 PM

फतेहाबाद(रमेश): हरियाणवी लोग कुछ अलग करने से कभी नही चूकते हरियाणा के फतेहाबाद के एक गांव में मेरी बोली मेरा हरियाणा को सार्थक करते हुए एक हरियाणवी छोरे ने अपनी शादी का कार्ड हरियाणवी भाषा मे ही छपवा दिया जिसकी हरियाणा में खूब चर्चा हो रहा है। असल मे ये फतेहाबाद जिला के भरपूर गांव के रहने वाले राजन खन्ना ने अपनी शादी का कार्ड छपवाया है। राजन खन्ना की शादी 18 नवम्बर को तय की गई है।
युवक ने हरियाणवी भाषा में छपवाया अपनी शादी का कार्ड, खूब हो रही है चर्चा

राजन ने बताया कि वह अपनी बोली से बेहद प्रेम करते हैं इसलिए उन्होंने शादी के कार्ड को हरियाणवी भाषा मे छपवाया है। राजन ने बताया कि जिस प्रिंटिंग प्रेस से यह कार्ड छपवाया है उस प्रिंटिंग प्रेस से पहली बार हरियाणवी में शादी कार्ड प्रिंट हुआ है।

PunjabKesari

राजन ने बताया कि जब वह हरियाणवी भाषा मे कार्ड छपवाने ले लिए प्रिंटिंग प्रेस पर गया प्रेस मालिकों ने बताया हरियाणवी भाषा मे कार्ड की कम्पोजिंग करने काफी टाइम लगता है। इसलिए हरियाणवी में कार्ड छापना बड़ा ही मुश्किल है। राजन कई प्रिंटिंग प्रेस पर गया लेकिन किसी ने कार्ड छापने की हां नही भरी। लेकिन रतिया की एक प्रिंटिंग प्रेस द्वारा इस कार्ड को कम्पोज कर छापा गया। हरियाणवी भाषा मे छापने के अलग पैसे लिए। कार्ड में कुछ ठेठ हरियाणवी में इस तरह से लिखा है। शुभ-विवाह का न्यौता खाने पै टूट पड़ण का टेम 9:15 बजे सवेर नै,लुगाइयाँ के गीत सांझ नै 6:15 बजे।


Isha

Related News