भ्रूण के लिंग जांच करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 03:59 PM (IST)

अंबाला (अमन): अंबाला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर पचास पचास हजार रूपये लेकर गर्भ में पल रहे भ्रूण के लिंग जांच करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी के दौरान पकड़े गए लोगों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को गिफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है।

अंबाला के स्वास्थ्य विभाग को करनाल स्वास्थ्य विभाग की टीम से सूचना मिली थी कि अंबाला में भ्रूण लिंग जांच का खेल खेला जा रहा है। सूचना मिलते ही अंबाला स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ ने डॉक्टरों की टीम गठित करके कार्रवाई के आदेश दिए। टीम में सम्मिलित डिप्टी सीएमओ डॉक्टर बलविंदर कौर ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि अंबाला में एक ऐसा गिरोह चल रहा है जो गर्भवती महिलाओं को इधर उधर से लेकर भ्रूण लिंग जांच करवा रहा है और इसकी एवज में पचास पचास हजार रूपये की मोटी रकम ले रहे है।

डॉक्टर बलविंदर कौर ने बताया कि आज सुबह सीएमओ अंबाला को सीएमओ करनाल ने सुचना दी थी कि अंबाला में एक भ्रूण लिंग जांच गिरोह सक्रिय है जिसके बाद सीएमओ अंबाला ने डॉक्टर्स की एक टीम गठित की, जिसके बाद हमने रेडिंग टीम करनाल के साथ मिलकर छापेमारी की। डॉक्टर की माने तो कुछ नर्सिंग होम है जहाँ ये काम हो रहें हैं। रेडिंग टीम का कहना है कि यह गिरोह बहुत लम्बा चौड़ा है इनके तार एक दूसरे से जुड़े हुए है इसकी तारें कहीं न कहीं दूर तक जुडी हुई है।टीम ने बताया कि चंडीगढ़ और पेहवा के रहने वाले ये दलाल लिंग जाँच करवाने की इच्छुक गर्भवती महिलाओं को ढूंढ कर अंबाला लाते है जहाँ अंबाला के दो युवक अगली कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचते है। वहीं इस मामले जानकारी देते हुए एसएचओ ने बताया कि डॉक्टरों की टीम ने खुराना नर्सिंग हाउस में जिसमे 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो लिंग भ्रूण जाँच करते है , जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static