कूलर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों रूपए का सामान जलकर हुआ राख

6/24/2021 10:43:49 PM

झज्जर (प्रवीण): झज्जर में वीरवार को एक कूलर बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगने की वजह से कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन आग की इस घटना की वजह से फैक्ट्री में रखे लाखों रूपए के कूलर व अन्य सामान जलकर राख हो गया। आग कैसे लगी इसके ठोस कारणों का तो पता नहीं लग पाया, लेकिन प्रारम्भिक तौर पर आग लगने की मुख्य वजह शार्ट-सर्किट बताई जा रही है। आग की सूचना फैक्ट्री कर्मचारियों ने स्थानीय दमकल विभाग को दी। सूचना मिलते ही विभाग की अलग-अलग समय में चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग की इस घटना पर घंटों की मशक्कत के बाद काबू पाया गया। 

बता दें कि झज्जर के पुराना बस स्टैंड के पीछे दयानंद एन्ट्रपाईजेज के नाम से विपिन नामक एक व्यक्ति की कूलर बनाने की फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री में कूलर तैयार कर उसे शहर व आस-पास के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता है। वीरवार को इसी फैक्ट्री में दोपहर के समय अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने प्रचंड रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आग की लपटें ऊंची उठती दिखाई दी और धुएं के गुबार से आसमान की तरफ भी काली परत चढ़ते हुए दिखाई दी।

देखते ही देखते काफी लोग घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों की भीड़ का हुजूम घटनास्थल पर जुट गया। सभी ने अपने स्तर पर आग की इस घटना पर काबू पाने का प्रयास किया। बाद में घटना की सूचना जैसे ही दमकल विभाग को मिली तो दमकल विभाग की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद आग की इस घटना पर काबू पाया। आग कैसे लगी इस बात का तो खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन आग लगने की मुख्य वजह शार्ट-सर्किट ही माना जा रहा है। 

हांलाकि फैक्ट्री मालिक विपिन का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि आग लगने का कारण क्या रहा, लेकिन आग लगने की किसी भी सम्भावना से इन्कार नहीं किया जा सकता। विपिन ने आगजनी की इस घटना में करीब बीस लाख रूपए का नुकसान होने की बात कही है। फायर ब्रिगेड अधिकारी का कहना था कि उन्हें पुराना बस स्टैंड के पीछे  एक कूलर की फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और विभाग की चार गाडिय़ों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग की इस घटना पर काबू पाया है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static