कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण अग्निकांड, कई जिलों से पहुंची फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 08:36 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): शहर में कीटनाशक बनाने वाली एक दवा कंपनी में अचानक भीषण आग लग गई और पूरी फैक्ट्री जलकर राख हो गई। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री की छत भी नीचे गिर गई। आग लगने के कई घंटे बाद तक आग की लपटें निकलती रही और आसमान में धुएं का गुबार छाया रहा। आग पर काबू पाने के लिए बहादुरगढ़ के साथ ही झज्जर और दिल्ली से पहुंची फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत की। आग लगने के समय फैक्ट्री में कई कर्मचारी मौजूद थे। गनीमत रही कि सभी ने बाहर भागकर अपनी जान बचा ली।

 

PunjabKesari

 

आग की चपेट में आई फैक्ट्री के बाहर खड़ी बस

 

जानकारी के अनुसार कीटनाशक दवाईयां बनाने वाली गणपति धाम स्थित फैक्ट्री नंबर 75 में सोमवार को अचानक आग लग गई। आग लगने से फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। फैक्ट्री के बाहर खड़ी एक बस भी आग की चपेट में आ गई। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। आग लगने की सूचना फैक्ट्री मालिक को भी दी गई, जिसके बाद वे भी मौके पर पहुंचे।

 

PunjabKesari

 

ज्वलनशील केमिकल के चलते एकाएक फैली आग

 

फैक्ट्री के अंदर काफी मात्रा में ज्वलनशील केमिकल रखे होने के कारण आग एकाएक फैल गई। इस वजह से दमकल कर्मियों को भी आग पर काबू पाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद फैक्ट्री में सर्च अभियान भी चलाया, ताकि यदि कोई भी अंदर रह गया हो तो उसे बचाया जा सके। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static