डेरा सच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाने का मामला, सभी पक्ष 21 अप्रैल को करेंगे अंतिम बहस

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2022 - 08:09 PM (IST)

चंडीगढ़ ( चंद्रशेखर धरणी) डेरा सच्चा सौदा में साधुओं को नपुंसक बनाए जाने के मामले में जल्द सुनवाई की मांग को लेकर हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को 21 अप्रैल को अंतिम बहस करने के आदेश जारी कर दिए हैं। बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के विरूद्ध कई केसों की सुनवाई चल रही है। उनमें से एक केस डेरे में साधुओं को नपुंसक बनाने को लेकर है।


हाईकोर्ट के आदेशों पर इस मामले की सुनवाई मई 2019 से बंद पड़ी है। सीबीआई ने अब इस केस की सुनवाई शुरू करने की मांग की है। दरअसल पंचकूला सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने इस केस की केस0 डायरी डेरा मुखी को दिए जाने के 2019 में आदेश दिए थे। इसी आदेश को सीबीआई ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। मई 2019 में सीबीआई की इस याचिका पर डेरा प्रमुख के साथ अन्य आरोपियों को नोटिस जारी कर दिया था और सीबीआई को इस केस की आगे सुनवाई करने पर रोक लगा दी थी।


सीबीआई ने इस केस की जल्दी से जल्दी सुनवाई करने की हाईकोर्ट से मांग की है। जिसके बाद हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को अब 21 अप्रैल को अंतिम बहस करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इस बहस के बाद साधुओं को नपुंसक बनाए जाने को लेकर सीबीआई कोर्ट में कार्रवाई आगे चलने पर फैसला होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static