किसानों की गिरफ्तारी पर भड़के किसान; हर गांव में शुभकरण का लगाएंगे पोस्टर, 9 अप्रैल को रेल मार्ग करेंगे ठप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 02:27 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों की गिरफ्तारियां हुई थी। जिसके विरोध में बुधवार को अंबाला में BKU शहीद भगत सिंह ने गुरुद्वारा मर्दों साहिब में बैठक की। बैठक में फैसला लिया गया कि हर गांव में शुभकरण का पोस्टर लगाया जाएगा और भाजपा नेताओं का शांतिपूर्ण विरोध किया जाएगा। इसके साथ 7 अप्रैल को रोष मार्च निकाला जाएगा और सरकार पर गिरफ्तार किसानों को छोड़ने का दबाव बनाया जाएगा। किसानों का कहना है कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई, तो 9 अप्रैल को शंभू बॉर्डर के पास अनिश्चितकाल के लिए रेल मार्ग ठप करेंगे।

बता दें कि 13 फरवरी से जारी किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाले किसानों को नोटिस देने के साथ अब पुलिस गिरफ्तारियां भी कर रही है। अंबाला में वॉटर कैनन बॉय नवदीप और गुरकीरत की गिरफ्तारी हुई है। जिसके विरोध में भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह से जुड़े किसान अंबाला के मर्दों साहिब गुरुद्वारा में इकट्ठा हुए और फैंसले लिये कि हर गांव में शुभकरण का पोस्टर लगाया जाएगा और भाजपा नेताओं का शांतिपूर्ण विरोध किया जाएगा।

7 अप्रैल को निकाला जाएगा रोष मार्च

उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं से सवाल पूछा जाएगा कि शुभकरण का क्या कसूर था। इसके साथ 7 अप्रैल को रोष मार्च निकाला जाएगा और सरकार पर गिरफ्तार किसानो को छोड़ने का दबाव बनाया जाएगा। सरकार द्वारा बात नही मानी जाएगी तो 9 अप्रैल को शम्भू बार्डर के पास अनिश्चित काल के लिए रेल मार्ग ठप कर दिया जायेगा।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static