एक IAS और दो HCS अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, गड़बड़झाले का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 07:55 PM (IST)

गुरुग्राम (मोहित): एचएसवीपी के तीन सीनियर अधिकारियों के खिलाफ प्लाट आवंटन में गड़बड़झाले के आरोपों के चलते गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

दरअसल, आरटीआई एक्टिविस्ट की शिकायत पर सुनवाई करते हुए जिला अदालत ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के तत्कालीन आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों समेत इस गड़बड़ झाले में शामिल अन्य के खिलाफ पुलिस को आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए थे। जिस पर संज्ञान लेते हुए गुरुग्राम पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सेक्टर 14 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला 
मामला 1997 का है जब सेक्टर 56 की डेढ़ एकड़ की नर्सिंग होम की साइट को अलॉटी को अलॉट किया गया था। उसी साइट को शहरी विकास प्राधिकरण ने जब्त कर लिया, जिसे 2015 में साइट को नियमों को ताक पर रख प्लाट के साइज को कम ज्यादा कर अलॉटी को फिर अलॉट कर दिया गया। जबकि साइट पर सरकार का 10 करोड़ का फाइन (जुर्माना) था।

इस जुर्माना राशि में भी हेरफेर कर अलॉटी को अलॉटमेंट दिया गया। जिसके बाद पूरे मामले की जांच विजिलेंस को सौंपी गई थी और अब इसकी फर्जीवाड़े की याचिका जिला अदालत में लगाई गई। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस को इस गंभीर मामले में एफएआईआर दर्ज करने के आदेश जारी किए थे। पुलिस ने इस मामले पर 156(3) सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static