CM विंडो पर मिली शिकायतों पर उठाए कड़े कदम, BDPO दलाल सस्पैंड, 14 के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 09:57 AM (IST)

चंडीगढ़ : सी.एम. विंडो पर प्राप्त भ्रष्टाचार व गबन की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए करनाल के बी.डी.पी.ओ. जगबीर सिंह दलाल को सस्पैंड तथा विभिन्न मामलों में 14 लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। यह निर्देश आज यहां मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा. राकेश गुप्ता और मुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. भुपेश्वर दयाल ने सी.एम. विंडो के संबंध में विभागों के नोडल अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

बैठक में लंबित शिकायतों पर जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए और जिन विभागों का स्कोर 70 से कम है, उनके विभागाध्यक्षों की बैठक 18 मार्च को होगी। बैठक में विकास एवं पंचायत विभाग के अंतर्गत हिसार से आई शिकायत, जिसमें दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करके पैसों के गबन के मामले पर संज्ञान लेते हुए डा. राकेश गुप्ता ने सरपंच सहित कुल 9 लोगों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, पानीपत से आए दो मामलों में क्रमश: 1.15 करोड़ और 1.87 करोड़ रुपए की रिकवरी में देरी करने के कारण डी.डी.पी.ओ. राजबीर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। 

विकास एवं पंचायत विभाग के तहत 
करनाल से आई 8 लाख 34 हजार रुपए के गबन की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए बी.डी.पी.ओ. जगबीर सिंह दलाल के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने और तुरंत प्रभाव से सस्पैंड करने के निर्देश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static