रेस्टोरेंट में माउथ फ्रेशनर खाते ही लोग करने लगे खून की उल्टियां

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 06:43 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): अगर आप भी रेस्टोरेंट में खाना खाने के बाद वेटर द्वारा दी जाने वाली सौंफ अथवा कोई माउथ फ्रेशनर खाते हो तो सावधान हो जाओ। ऐसा न हो कि यह माउथ फ्रेशनर आपकी जान का दुश्मन न बन जाए। ऐसा ही एक मामला खेड़कीदौला थाना पुलिस ने दर्ज किया है। यहां एक रेस्टोरेंट में खाना खाने गए तीन दंपत्तियों को वेटर ने ऐसा माउथ फ्रेशनर खिला दिया जिसे खाते ही सभी के मुंह में जलन होने लगी। अभी वह लोग कुछ समझ पाते कि उससे पहले उन सभी के मुंह से खून निकलने लगा। मुंह से खून आता देखकर लोग घबरा गए और पानी लेकर कुल्ला भी करने लगे, लेकिन इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। वहीं, लोगों ने रेस्टोरेंट स्टाफ से मदद भी मांगी, लेकिन रेस्टोरेंट के किसी भी स्टाफ ने उनकी मदद नहीं की। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से लोग माउथ फ्रेशनर खाने के बाद मुंह की जलन से तड़प रहे हैं। किसी के मुंह से खून आने लगा है तो कोई कुल्ला करके मुंह में हो रही जलन को शांत करने का प्रयास कर रहा है। महिलाएं रोते हुए अपने मुंह की पीड़ा को बताने का प्रयास कर रही हैं। वहीं, लोगों ने जब रेस्टोरेंट स्टाफ का रवैया देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। 

 

खेड़कीदौला थाना पुलिस की मानें तो अंकित कुमार ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि वह अपनी पत्नी नेहा सभरवाल सहित मानिक गोइनका, उनकी पत्नी प्रितिका रुस्तगी और दीपक अरोडा व उनकी पत्नी हिमानी 2 मार्च की रात करीब साढ़े 9 बजे सफायर 90 लॉ फोरस्ता रेस्टोरेंट सेक्टर-90 में खाना खाने गए थे। खाना समाप्त होने के बाद उन्होंने रेस्टोरेंट के वेटर अमृत पाल कौर ने उन्हें माउथ फ्रेशनर ऑफर किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी एक साल की बेटी को गोद लिया हुआ था जिसके कारण उन्होंने माउथ फ्रेशनर नहीं खाना जबकि बाकी सभी ने खा लिया। आरोप है कि यह माउथ फ्रेशनर खाते ही उन सभी का मुंह जलने लगा और मुंह से खून आने के साथ ही खून की उल्टी होने लगी। इस पर उन्होंने वेटर से इस बारे में पूछा तो वेटर ने उन्हें माउथ फ्रेशनर का खुला हुआ पैकेट उन्हें दिखाया जिसे उन्होंने अपने कब्जे में लेकर पुलिस को इसकी सूचना दी। 

 

आरोप है कि इस दौरान उन्होंने रेस्टोरेंट के कर्मचारियों से मदद मांगी, लेकिन किसी ने भी उनकी हेल्प नहीं की। इलाज के दौरान डॉक्टर ने बताया कि उन्हें एसिड दिया गया है। इस बारे में उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर IPC 328, 120B के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब देखना यह होगा कि मामले में किस तरह की कार्रवाई अमल में लाती है। वहीं, इस घटना ने उन लोगों को सहमने पर मजबूर कर दिया है जो रेस्टोरेंट में जाकर खाना खाने के शौकीन हैं और खाने के बाद माउथ फ्रेशनर बड़े ही चाव से खाते हैं। इस घटना ने उन सभी लोगों के विश्वास तो तोड़ दिया है। अब लोगों को इंतजार है तो ऐसे आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static