हरियाणा सरकार ने किए HSGMC के सभी खाते फ्रीज; गुरुद्वारों में लेन देन में गबन की आशंका, हाईकोर्ट ने लगाया स्टे

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 02:45 PM (IST)

कुरूक्षेत्र: हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। ACS हरियाणा द्वारा जारी लेटर में अधीक्षक गुरुद्वारा चुनाव द्वारा बैंकों के जोनल प्रबंधकों को इस बाबत निर्देश दिए गए हैं। ताया जा रहा है कि ये फैसला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के तहत लिया गया और पत्र में कहा गया है कि एचएसजीएमसी के सभी बैंक खातों से बैंक की सभी शाखाओं से वित्तीय लेनदेन नहीं किया जाए। इसके पीछे किसी गबन की आशंका जताई जा रही है।

बता दें कि हाईकोर्ट ने 28 मार्च की कार्यवाही पर रोक लगा दी है, जिसमें वर्तमान कार्यकारी समिति ने पुरानी कार्यकारी समिति को गिरा दिया था। सूत्रों का कहना है कि सरकार ने मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के बाद भी वर्तमान कार्यकारिणी समिति द्वारा बैंक खातों से गबन की आशंका को कारण बताया है। वहीं इससे पहले सुनवाई के दौरान पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के कार्यकारी बोर्ड के सदस्य के रूप में विजेता सिंह को हटाने की कार्यवाही पर रोक लगा दी थी। वहीं याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 28 अगस्त तय करने से पहले हरियाणा राज्य और अन्य प्रतिवादियों को नोटिस भी जारी किया है।

वहीं कर्मचारियों की मानें तो उन्हें उस समय पता चला जब बैंकों से संबंधित लेन-देन किया जाने लगा। कमेटी मुख्यालय में विभिन्न संस्थानों की द्वारा सूचनाएं आने लगी तो वहीं उनके वेतन भी जारी न होने पर बैंकों से संपर्क किया गया। ये पता चलने पर वे हैरान रह गए, जबकि पहले उन्हें इस बारे में कोई जानकारी तक नहीं थी और वे अपने सामान्य रूप से कामकाज में लगे थे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static