वृद्धा के नाम पर फर्जी कागजात बनाकर हाऊसिंग बोर्ड में फ्लैट हड़पा

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 12:32 PM (IST)

सोनीपत: वृद्धा के नाम पर फर्जी कागजात बनवाकर हाऊसिंग बोर्ड में निकला फ्लैट हड़पने का मामला सामने आया है। वृद्धा को फ्लैट निकलने के बाद जानकारी तक नहीं दी गई। वृद्धा जब मामले को लेकर सोनीपत हाऊसिंग बोर्ड कार्यालय में पहुंची तो वहां भी उसे कुछ नहीं बताया गया जिसके बाद वृद्धा ने सी.एम. विंडो पर शिकायत दी जिसके बाद अब पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  अमानत में ख्यानत व धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जींद के नरवाना स्थित प्रेम नगर की रहने वाली सरला देवी (72) ने सी.एम. विंडो पर शिकायत देकर बताया कि उसके परिचित जींद के ही चरण सिंह ने हाऊसिंग बोर्ड में उसके नाम से फ्लैट के लिए आवेदन किया था। शिक्षा विभाग में कार्यरत चरण सिंह ने ही वर्ष 2007 में उसका आवेदन जमा करवाया था। फ्लैट के लिए उसने नरवाना ही पता दिया था जिसमें वह अभी भी रह रही है। फ्लैट का ड्रा वर्ष 2008 में निकला था। जब उसने चरण सिंह से फ्लैट के बारे में पूछा तो उसने मना कर दिया था। वृद्धा ने बताया कि दिसंबर, 2018 में सोनीपत से किसी ने उसके जानकार के पास फोन कर उसके बारे में जानकारी मांगी। बाद में वह उससे मिलने के लिए उनके घर आया था।

सरला देवी का कहना है कि उस व्यक्ति ने उससे फ्लैट के बारे में पूछा था। तब उसने कहा था कि उसके परिचित ने आवेदन किया था, लेकिन उसका फ्लैट नहीं निकला था। तब उस व्यक्ति ने कुछ कागजात उसे दिखाए और उसे बताया कि उसके नाम पर सैक्टर-23 में एल.आई.जी. फ्लैट निकला था। उसे पता लगा कि उसके नाम पर फर्जी कागजात बनवाए गए और उसकी पॉवर आफ  अटार्नी बनाकर उस पर फर्जी हस्ताक्षर व अंगूठे तक किए गए है, जिस पर वह अक्तूबर, 2018 में सोनीपत हाऊसिंग बोर्ड कार्यालय में आई तो यहां कोई सुनवाई नहीं हो सकी। यहां तक की कहा गया कि अब 10 साल बाद जागे हो अब तो इस फ्लैट की रजिस्ट्री भी हो चुकी है। उसने आर.टी.आई. लगाई तो उसमें भी गोलमोल जवाब दिया गया। वृद्धा ने सी.एम. विंडो पर शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। जिस पर अब सिविल लाइन थाना पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static