दुष्कर्म मामले में समझौता करवाने के नाम पर रिश्वत लेता पूर्व पंच रंगे हाथों गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 09:32 AM (IST)

यमुनानगर : दुष्कर्म की शिकायत में समझौता करवाने के नाम पर फार्मासिस्ट से 2 लाख की मांग करने वाले आरोपी राकेश उर्फ राजू निवासी बिलासपुर को पुलिस ने 70 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। बिलासपुर थाना एरिया की एक युवती ने गांव के ही फार्मासिस्ट पर दुष्कर्म करने व जातिसूचक शब्द बोलने का आरोप लगाया था।

इस मामले में दोनों पक्ष महिला थाना पहुंचे थे, जहां युवती पक्ष के एक व्यक्ति ने 2 लाख की मांग की। बाद में 1 लाख 20 हजार रुपए देने तय हुए। 50 हजार रुपए आरोपी को पूर्व में दे दिए गए थे। बकाया 70 हजार देने के लिए आरोपी ने फार्मासिस्ट के भाई को अनाज मंडी गेट जगाधरी बुलाया था। इस दौरान सैक्टर-17 थाना पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उधर गुरुवार को कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपी ने खुद को निर्दोष बताया व कहा कि उसे फंसाया गया है।

क्या कहा शिकायतकत्र्ता ने
बिलासपुर थाना एरिया के अजय ने सैक्टर-17 थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका छोटा भाई अरुण फार्मासिस्ट है। एक लड़की ने उसके व उसके माता-पिता को जातिसूचक शब्द बोलने और उसके भाई अरुण पर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। इस बारे में उसने महिला थाने में शिकायत दी थी। मामले में बातचीत के लिए 27 मार्च को दोनों पक्षों को महिला थाने में बुलाया गया था। निर्धारित तिथि पर दोनों पक्ष महिला थाने में आए थे। उनके साथ गांव के मौजिज लोग भी थे। लड़की के साथ उसके परिवार वाले व बिलासपुर निवासी राकेश कुमार उर्फ राजू भी आया था। थाने में दोनों पक्ष आपसी बातचीत के लिए समय लेकर चले गए थे। जब वे थाने से बाहर निकले तो राकेश उर्र्फ राजू ने उनसे मामले में समझौता करवाने के लिए 2 लाख रुपए की मांग की। रुपए न देने पर झूठे मुकद्दमे में फंसाने की धमकी दी थी। युवती द्वारा दी गई शिकायत के संबंध में दोनों पक्ष 31 मार्च को फिर से महिला थाने में पहुंचे थे। तब समझौता करवाने के लिए आरोपी राकेश उर्फ राजू से 1 लाख 20 हजार रुपए में बात तय हो गई थी।

एडवांस 50 हजार रुपए की मांग की
शिकायत के मुताबिक आरोपी राकेश ने एडवांस 50 हजार रुपए की मांग की थी। तब उन्होंने बिलासपुर निवासी विजय शर्मा को 50 हजार दिए। यह रुपए उसने उसके सामने ही राकेश उर्फ राजू को महिला थाना के बाहर दिए थे। बकाया 70 हजार रुपए देने के लिए आरोपी राकेश ने उन्हें वीरवार को जगाधरी अनाज मंडी गेट के सामने बुलाया था। आरोपी को रंगे हाथ पकडऩे के लिए उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी को पकडऩे के लिए सैक्टर-17 थाना प्रभारी रामफल, एस.आई. राम कुमार, एस.आई. जसवंत सिंह, सिपाही सचिन की टीम बनाई व 70 हजार रुपए के नोटों पर रंग लगाया।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी
देर शाम करीब 6 बजे पुलिस टीम जिला न्यायिक परिसर के पास खड़ी हो गई। इसके बाद वह और विजय शर्मा 70 हजार रुपए एक बंडल में लिपेटकर जगाधरी अनाज मंडी गेट पर पहुंचे। कुछ ही देर बाद आरोपी राकेश वहां पहुंच गया। उन्होंने आरोपी राकेश के हाथ में जैसे ही रुपए दिए तो पुलिस टीम ने दबिश देकर आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी राकेश के खिलाफ झूठे केस में फंसाने का भय दिखाकर जबरन वसूली करने के आरोप में केस दर्ज किया है। इसके बाद आरोपी को सी.आई.ए.-2 पुलिस के हवाले किया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static