मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में इंस्टाल की एप,  4.5 लाख रुपये की चपत लगते एप खुद हुआ Delete

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 03:11 PM (IST)

रेवाड़ी: शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में इंस्टाल की गई एप ने 4.5 लाख रुपये जमा होने के बाद काम करना बंद कर दिया। ठगी का पता चलने के बाद पीड़ित ने साउथ रेंज साइबर थाना पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है।  

पुलिस को दर्ज शिकायत में बीएमजी एलीगेंट सिटी में रहने वाले ललित कुमार ने बताया कि उसने सोशल मीडिया पर शेयर मार्केट में पैसा लगाकर मोटा मुनाफा कमाने का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन के नीचे एक लिंक दिया हुआ था, जिस पर क्लिक करने के बाद वह एक व्हाट्सएप ग्रुप  से जुड़ गया। ग्रुप  से जुड़े लोगों के साथ उसकी चेटिंग होने लगी। शेयर मार्केट में पैसा लगाने की बात कहने के बाद उसके पास एक लिंक आया, जिस पर क्लिक करने के बाद एप डाउनलोड हो गई। उसका पैन व आधार कार्ड नंबर ले लिया गया। इसके बाद वह एप के जरिए पैसे इन्वेस्ट करता रहा। 6 बार में 4.5 लाख रुपये इन्वेंस्ट करने के बाद उसका प्रोफिट 36752 रुपये दिखाया गया।

 उसने प्रोफिट निकलाने के लिए रिक्वेस्ट डाली, तो व्हाट्सएप  ग्रुप पर सर्वर डाउन होने की बात कहते हुए 1 लाख रुपये और जमा कराने को कहा। इसके बाद उसने पैसे जमा नहीं कराए। जब वह ग्रुप  पर पैसे वापस करने के मैसेज भेजने लगा, तो उसके मोबाइल फोन से एप खुद डिलीट हो गई। पुलिस ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद उन खातों का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए, जिनमें उसकी रकम ट्रांसफर हुई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static