जमीन के सौदे में पूर्व सरपंच के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी, हताश होकर दी जान

punjabkesari.in Friday, Nov 18, 2022 - 10:05 PM (IST)

कैथल(जयपाल): शहर के नरड गांव में पूर्व सरपंच के साथ दो जमीनों की खरीद में 1.85 लाख की धोखाध़ड़ी हुई। जिससे आहत होकर वह पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो सुसाइड नोट बरामद की। साथ ही परिजनों की शिकायत पर सुसाइड नोट लिखे व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

बता दें कि मृतक प्रीतम सिंह ने अपने अंतिम नोट में लिखा है कि उसने गांव रमानी रमाना में 2.5 एकड़ जमीन का सौंदा किया था। जिसका मालिक किशन लाल तनेजा करनाल निवासी है और मृतक प्रीतम ने उस पर प्लाट काटे हुए थे। उसने जमीन की कीमत एक करोड़ नगद भी दे दिए थे, परंतु पैसे लेने के बाद जमीन के मालिक किशनलाल तनेजा ने रजिस्ट्री करने से इंकार कर दिया।  जिसमें उसका पुत्र विजय, किशन लाल और डीलर गंगा राम शर्मा भी शामिल है। मृतक पूर्व सरपंच प्रीतम सिंह मैं इसके लिए कई बार पंचायतें भी की पर कोई हल नहीं निकला और उल्टा प्रीतम को धमकियां मिलने लगी और कहा गया कि वह हरियाणा के बड़े नेता के आदमी हैं। प्रीतम में आखिरी में लिखा कि मै इन तीन लोगों की वजह से आत्महत्या कर रहा हूं।

मृतक ने दूसरे सुसाइड नोट में लिखा कि उसने कृष्ण कुमार कांगथीली निवासी से जमीन का सौदा किया था। जिसकी कीमत 85 लाख रुपए मृतक ने दे दिया था,लेकिन बाद रजिस्ट्ररी कराने से कृष्ण कुमार ने मना कर दिया। जमीन के मालिक किशन कुमार का एक रिश्तेदार विक्रम सिंह बार-बार को प्रीतम को धमकियां दे रहा था। इसे लेकर वह कई बार पंचायतें कराई, लेकिन कोई हल नहीं निकला और उसने मौत को गले लगाने के लिए मजबूर हो गया।  फिलहाल पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। देखने वाली बात होगी कि उनकी गिरफ्तारी कब तक होती है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static