विदेश भेजने के नाम पर 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी, 2 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2022 - 10:19 AM (IST)

पिहोवा: उपमंडल के गांव गुमथलागढ़ू निवासी एक युवक को आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर करीब 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में सदर पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस में दर्ज शिकायत में धर्मपाल ने कहा कि वह अपने बेटे रोहित कुमार को विदेश भेजना चाहता था। करीब 3 साल पहले उसकी मुलाकात करनैल सिंह व सुभाष चंद से हुई थी, जिनका कार्यालय कुरुक्षेत्र में है।

 उक्त लोगों ने उसे बताया था कि वे उसके बेटे रोहित को आस्ट्रेलिया भिजवा देंगे। इसके लिए उन्होंने उससे 14 लाख रुपए की मांग की थी। शिकायतकत्र्ता अनुसार कुछ समय बाद उक्त सभी लोग उसके घर आए और उससे अग्रिम राशि के तौर पर 3 लाख रुपए व बेटे का पासपोर्ट ले गए। कुछ समय बाद उन्होंने अलग-अलग समय में उससे 5 लाख 96 लाख 900 रुपए ले लिए, बावजूद इसके उक्त लोगों ने उसके बेटे को आस्ट्रेलिया नहीं भिजवाया और न ही उसके रुपए ही वापस किए। 

इस बारे वह कई बार उनके कार्यालय में भी गया लेकिन वे हर बार उसे टाल-मटोल करते रहे। बात करने पर उन्होंने उसे धमकी भी दी कि अगर उसने उनसे दोबारा रुपयों के बारे में बात की तो वे उसे जान से मरवा देंगे। इतना ही नहीं उक्त लोगों ने उसके बेटे का पासपोर्ट भी वापस नहीं किया। तंग आकर उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी। जिस पर कारवाई करते हुए सदर पुलिस ने धर्मपाल की शिकायत पर उक्त लोगों के खिलाफ धारा 406,420 व 506 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static