धोखाधड़ी : प्रॉपर्टी डीलर ने 74 गज का प्लॉट दिखाकर बेचा, निकला 64 गज

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 11:56 AM (IST)

अम्बाला छावनी : छावनी के रामकिशन कॉलोनी में प्लॉट की खरीद-फरोख्त के मामले में प्रॉपर्टी डीलर ने खरीदार के साथ धोखाधड़ी कर दी। डीलर ने कॉलोनी में 74 गज का खाली प्लॉट दिखाकर उसकी रजिस्ट्री भी करवा दी। लेकिन जब खरीददार मौके पर पहुंचे और उसकी पैमाइश करवाई तो वह प्लॉट 74 गज के बजाए 64 गज का ही निकला। इसके बाद एस.पी. राजेश कालिया के पास प्रॉपर्टी डीलर गुरप्रीत सिंह उर्फ गौरव न्यू जनकपुरी और रतनसिंह निवासी बैंक कॉलोनी  के खिलाफ शिकायत दी जो कि जांच के लिए कैंट के सदर थाने  में भेज दी गई। 

पुलिस को दी शिकायत में शाशि गुप्ता ने बताया कि उसे अपने बेटे ता रिहायशी मकान बनाने के लिए जमीन चाहिए थी। इसके बाद बह चड्ढा प्रॉपर्टी एडवाइजर शॉप नंबर-7 न्यू जनकपुरी अम्बाला छावनी से मिले। उपरोक्त गौरव ने उन्हें कहा कि वह प्लॉट दिलवा देगा और उसके बदले उनसे 2 प्रतिशत कमीशन भी लेगा। कुछ दिन बाद डीलर ने उन्हें फोन करके अपनी  दुकान पर बुलाया और उनकी मुलाकात रत्न सिंह से करवाई।  

बताया कि रत्न सिहं का गांव नग्गल हदबस्त नंबर 102 प्लॉट  नंबर 46, 47 वर्ग गज के मालिक है जो कि यह अब रामकिशन कॉलोनी में आता है। उन्होंने यह प्लॉट भी दिखाया। दोनों पक्षों में प्लॉट का खरीद-फरोख्त को लेकर सौदा तय हो गया और शशी गुपता व उनके बेटे द्वारा संजीव कालरा आर्किटेक्ट द्वारा नशा भी तैयार करवा लिया गया। गत 27 मई 2020 को तहसील से उसकी रजिस्ट्री भी करवा ली गई। लेकिन जब वह नक्शा पास करनाने के लिए छावनी नगरपरिषद कार्यालय में पहुंचे तो वहां दस्तावेज चैक करने पर प्लॉट 74 के बजाय 64 गज ही निकला।

इसके बाद वह प्रॉपर्टी डीलर की दुकान पर  गए औऱ उनसे बातचीत की तो उन्होंने कुछ दिन बाद 10 गज के रुपए देने का  वायदा किया। लेकिन कुछ दिन बाद उन्होंने रुपए देने से इंकार करते हुए शशी गुप्ता  व  उसके बेटे को ही जान से मारने की धमकी देकर रुपए वापिस करने से इंकार कर दिया। इसके बाद अब एस.पी. को शिकायत दी गई जिसके आधार पर मामले की जांच कैंट थाना पुलिस को सौंपी गई है। पुलिस ने प्रांरभिक जांच  के लिए दोनों पक्षों को थाने में बुलाया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static