धोखाधड़ी : भूत उतारने के बहाने तांत्रिक ने इलाज के नाम पर ठगे 55 हजार रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 03:04 PM (IST)

कैथल : तांत्रिक भोले भाले लोगों को किस प्रकार भूत का डर दिखाकर ठगते हैं, इसका एक जीता जागता उदाहरण गांव सिसमौर की एक महिला के साथ हुई घटना से पता चलता है। पीड़ित महिला ने तांत्रिक के खिलाफ तितरम थाने में मामला दर्ज करवाया है। शिकायत में पीड़ित महिला सुमन देवी ने बताया कि उसकी कुछ समय से तबीयत खराब रहती है। किसी ने उसे बताया कि गांव सेगा में रामफल भगत ओपरी-पराई का ईलाज करता है। ईलाज के लिए वह अपने पति के साथ रामफल भगत के पास चली गई। रामफल मुझे देखकर कहा कि तुम्हारे पर घोर विपत्ति आई हुई है, तुम्हारे पीछे एक भूत लगा हुआ है और उससे तुम्हारा छुटकारा दिलबाने के लिए हरिद्वार जाना होगा, वहां पर 2 पंडित बैठाकर पाठ करवाना होगा। इस काम के 55 हजार रुपए लगेंगे। वह काफी बीमार थी, इसलिए उन्होंने पैसे देने के लिए हां भर लीं।

रामफल पंडित ने इसके बाद  हरिद्वार में अनुसंठान करवाया और कुछ दिन वह ठीक रहीं। लेकिन कुछ ही दिन बाद उसकी पहले जैसी हालत रहने लगी। इसके बाद बह अपने पति के साथ कई बार गांव सेगा में रामफल भगत के पास गई और रामफल भगत हर बार उससे ईलाज के नाम पर पैसे लेता था। अभी कुछ दिन पहले जब रामफल भगत के पास अपने पति के साथ गई तो आरोपी ने उसे पताशे में रखकर कोई जहरीला पदार्थ खिला दिया, जिससे उसकी ज्यादा तबीयत ख़राब हो गई और उसे सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा।

महिला का आरोप है कि तांत्रिक विद्या के कारण ही उसकी ज्यादा तबीयत खराब हुई है और आरोपी तांत्रिक से उसे छुटकारा दिलवाया जाए। आरोपी तांत्रिक ने जो उससे पैसे हड़पे हैं, वह वापस दिलवाए जाएं। जांच अधिकारी ए.एस,आई, विरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने महिला सुमन देवी को शिकायत पर आरोपी तांत्रिक रामफल भगत के खिलाफ धारा 328, 383, 384 एवं 5 डी.एम. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static