हरियाणा में आज से फ्री लगेगी बूस्टर डोज, सीएम खट्टर ने 23 अप्रैल को की थी घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 04:34 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : प्रदेश भर में आज से कोरोना की बूस्टर डोज फ्री में लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीते दिनों बूस्टर डोज फ्री लगाने की घोषणा की थी। प्रदेश में 18 से 59 वर्ष के करीब 1.2 करोड़ लोगों बूस्टर डोज दी जानी है। वहीं फतेहाबाद के स्वास्थ्य विभाग को भी फ्री बूस्टर डॉज लगाने के आदेश मिल चुके हैं। 

वैक्सीनेशन अधिकारी डॉ. सुनीता सोखी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा किए जाने के बाद अब उनके पास भी अधिकारिक तौर पर आदेश आ चुके हैं और उन्होंने अपनी सभी टीमों को 18 से 59 वर्ष तक के लोगों को बूस्टर डोज दिए जाने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक करीब 3 हजार लोगों को बूस्टर डोज दी जा चुकी है जबकि अब तक 64 हजार 300 लोगों को बूस्टर डोज दी जानी शेष है। 

सुनीता सोखी ने बताया कि बूस्टर डोज देने के लिए सरकार द्वारा पहले निश्चित फीस रखी गई थी और यह निजी स्वास्थ्य केंद्रों/अस्पतालों में लगाई जानी थी, लेकिन प्रदेश के लोगों के हितों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने इसे फ्री लगाने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 7 लाख 5 हजार लोगों को कोरोना की पहली और 4 लाख 80 हजार दूसरी डोज लग चुकी है। दूसरी डोज कंपलीट करने के बाद बूस्टर डोज लेने वालों का आंकड़ा करीब 2 लाख हो जाएगा। उन्होंने जिले की जनता से अपील की है कि वह अपनी कोरोना की डोज अवश्य लगवाएं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static