छत पर खेल रही सहेलियों की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हुई मौत

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 10:31 AM (IST)

पलवल : चांदहट थाना अंतर्गत घर की छत पर खेल रही दो लड़कियों की हाईटेंशन बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतका लड़कियों के पीड़ित पिता की शिकायत पर बिजली विभाग के खिलाफ धारा-304ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी रमेश चंद के अनुसार हंसापुर गांव निवासी कर्मवीर की चौदह वर्षीय बेटी पलक जोकि नौवीं कक्षा की छात्रा थी तथा चरण सिंह की उन्नीस वर्षीय बेटी अर्चना जोकि आठवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी कर घर पर रहती थी। अर्चना व पलक आपस में सहेली थी। कर्मवीर के मकान की छत के उपर से गयारह हजार केवीए हाईटेंशन की तारें गुजर रही हैं, जोकि काफी पुरानी है और जर्जर अवस्था में आ चुकी हैं। जिस संबध में कई बार बिजली विभाग को लिखित व मौखिक तौर पर अवगत भी कराया गया था। रविवार को अर्चना व पलक कर्मवीर के मकान के छज्जे के उपर खेल रही थी। उसी दौरान दोनों को हाईटेंशन तारों का करंट लग गया और वे बेहोश होकर जमीन पर आ गिरी। आनन-फानन में दोनों लड़कियों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने अर्चना व पलक को मृत घोषित कर दिया।

पीड़ितों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उनकी बेटियों की जान गई है। यदि बिजली विभाग समय रहते चेत लेता और समस्या का समाधान हो जाता तो आज उनकी बेटियां उनके बीच मौजूद होती। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायतों के आधार पर बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static