200 किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र बनाने पर छलका भावी क्लर्कों का दर्द, झेलनी पड़ी परेशानियां

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 07:32 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित क्लर्क की परीक्षा के लिए युवा वर्ग की काफी भीड़ उमड़ रही है। भिवानी में बने परीक्षा केंद्र में सिरसा, कुरुक्षेत्र और फरीदाबाद जैसे अनेक दूरी के स्थानों से युवा और युवतियां क्लर्क की परीक्षा देने पहुंचे। रेलवे स्टेशन, स्थानीय बस स्टैंड व बाजारों में खासा भीड़ देखने को मिली। इससेे यातायात में भी काफी रुकावटें आई, रेलवे स्टेशन के बाहर अपनी सवारी लेने के लिए ऑटो चालकों का जमावड़ा लग गया। 

PunjabKesari, haryana

इस परीक्षा में करीब ढाई सौ ,300 किलोमीटर की दूरी तय करके भावी क्लर्क परीक्षा देने पहुंचे। यही नहीं कुछ भावी क्लर्क तो एक या दो दिन पहले ही अपने परीक्षा केंद्रों में पहुंचने के लिए अपने रिश्तेदारों के पास पहुंच गए, लेकिन जिनकी रिश्तेदारी नहीं थी वे भावी क्लर्क रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर दिखाई पड़े।  सिरसा, फरीदाबाद और कुरुक्षेत्र से पहुंचे युवा एवं युवतियों ने कहा कि यह सरकार की गलत पॉलिसी है, हमें ढाई सौ से 300 किलोमीटर की दूरी तय करके यहां अपने परीक्षा केंद्र में पहुंचना पड़ा है। 

PunjabKesari, haryana

इससे वह मानसिक रूप से परेशान हुए हैं। इसके साथ सफर में भी उन्हें परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। परीक्षार्थियों ने कहा कि यदि सरकार पास के जिलों में परीक्षा केंद्र बना देती तो उन्हें इतनी बड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। वहीं चार बहनों की बहन ने कहा कि हम सभी ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था ,लेकिन सभी बहनों को अलग-अलग परीक्षा केंद्र दिया गया, जिससे उन्हें बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि इस प्रकार की पॉलसियों में सुधार करें, ताकि उन्हें काफी खर्च भी न उठाना पड़े और समस्याओं से भी न घिरना  पड़े।

PunjabKesari, haryana

वहीं इस मामले में भिवानी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक जी के गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है और अन्य सुविधाओं के लिए भी रेलवे विभाग सतर्क है। सरकार ने नजदीकी तिथि घोषित की है, जिसके कारण रेल में भीड़ बढ़ी है। उन्होंने कहा कि अधिक भीड़ के कारण आम यात्री की भी समस्या जरूर बढ़ी है, लेकिन वे इस मामले में कुछ नहीं कर सकते।  वही राजस्व लाभ की बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब यात्री अधिक मात्रा में सफर करेंगे तो रेलवे को लाभ तो मिले ही गा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static