बीजेपी-जेजेपी गठबंधन को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र का दावा, कहा न प्रेम कम हुआ न स्थिति असहज

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 07:44 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह) : केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शुक्रवार को सिरसा पहुंचे। जहां  उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने एसवाईएल के मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि सतलुज-यमुना लिंक नहर का विवाद ना सुलझने का कारण पंजाब की हठधर्मिता है। इस विषय पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दोनों राज्यों के बीच में बैठक हुई, जिसके बाद पूरी स्थिति से सुप्रीम कोर्ट को अवगत करवा दिया गया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हरियाणा में भाजपा जजपा गठबंधन को लेकर चल रहे संशय की स्थिति पर कहा कि गठबंधन को लेकर ना तो प्रेम कम हुआ है और ना ही स्थिति असहज है।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि एसवाईएल के मुद्दे पर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ उनकी स्वयं की बैठक हुई है। पूरी स्थिति से सुप्रीम कोर्ट को अवगत करवा दिया गया है। हिमाचल के रास्ते नदी का पानी हरियाणा में लाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह की परिकल्पना की चर्चा चल रही है, तकनीकी पहलुओं पर पूरी तरह से कार्य होने के बाद ही इस दिशा में कुछ कहा जा सकता है।

गजेंदर सिंह शेखावत ने कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला की ओर से न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर केंद्र सरकार पर खड़े किए गए सवालों को लेकर कहा कि सुरजेवाला स्वयं वकील हैं और एक वकील को तथ्यों के साथ पूरी पैरवी करनी चाहिए। लेकिन उन्होंने अधूरी पैरवी की है।  केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 55 वर्ष तक देश में कांग्रेस ने शासन किया, लेकिन कभी न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात नहीं की। आज किसानों की फसल केंद्र सरकार लाभकारी मूल्य पर खरीद रही है। नैफेड की ओर से तिलहन फसलों की खरीद कर फसल भाव की गारंटी सुनिश्चित की जाती है। भाजपा सत्ता में आई तो नैफेड के पास 3000 करोड़ की गारंटी का बजट था जो आज 50000 करोड़ रुपए हो गया है।

हरियाणा में भाजपा और जजपा के गठबंधन को लेकर चल रही संशय की स्थिति पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जजपा के साथ गठबंधन को लेकर ना तो प्रेम कम हुआ ना ही स्थिति असहज है, जिस जगह में स्वस्थ एवं पारिवारिक परंपरा हो वहां एक दूसरे के बारे मे टिप्पणी करना कोई बड़ा विषय नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा बड़े दिल के साथ 55 साल तक अकाली दल के साथ गठबंधन का धर्म निभा सकती है तो ये विषय चर्चा के लिए नहीं है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static