गिरोह का पर्दाफाश: पैट्रोलियम पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले 9 आरोपी काबू (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 10:08 AM (IST)

रेवाड़ी : धारूहेड़ा सी.आई.ए. ने पैट्रोलियम पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश कर 9 सदस्यों को गिरफ्तार कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। उनकी पहचान जिला सोनीपत के रवि कुमार उर्फ  कर्ण, हरीश उर्फ मिस्त्री, अनिल उर्फ सोनू, रवन्द्रि उर्फ  बल्लू व बिंद्र, दिल्ली के लाडपुर कंझावला के विजय उर्फ  अजय, जिला मुजफ्फरनगर मुकंदपुर के सूरज व सन्नी, जिला बागपत के मनीष उर्फ  सूंड के रूप में हुई है। गिरोह रेवाड़ी जिले के अलावा सोनीपत, पानीपत, बहादुरगढ़, रोहतक व दिल्ली में भी पैट्रोलियम तेल पाइपलाइन से तेल चोरी की वारदातों में शामिल है।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने अपने कार्यालय में बुलाए पत्रकार सम्मेलन में आरोपियों को पेश कर उनके कारनामों का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि 25 दिसम्बर 2021 को थाना रामपुरा में पाइपलाइन से पैट्रोलियम तेल चोरी का मामला दर्ज हुआ था। सी.आई.ए. धारूहेड़ा ने साइबर सैल की मदद से तेल चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया और 9 आरोपियों को दबिश देकर गिरफ्तार किया। 23 मार्च व 10 अप्रैल 2021 को भी थाना बावल क्षेत्र में हिन्दुस्तान पैट्रोलियम कार्पोरेशन लि. की तेल की पाइपलाइन को क्षतिग्रस्त करके तेल चोरी के मामले दर्ज किए गए थे।

उन्होंने कहा कि गिरोह के गिरफ्तार 9 सदस्यों से 7 गाडिय़ां बरामद की गई हैं, जिनमें 2 बड़े टैंकरों में 21 लाख रुपए कीमत का कुल 22 हजार लीटर पैट्रोल भरा हुआ था। पैट्रोलियम पदार्थ से भरे 2 टाटा-409 कैंटर, पानी उठाने वाली मोटर, तेल बदलने वाली पंप मशीन भी बरामद की है। बरामद हुआ पैट्रोलियम पदार्थ जिला रोहतक के भैंसरू गांव के पास पाइपलाइन से चोरी किया गया था। इसके बारे में तेल कंपनी को भी नहीं पता था। अब संबंधित तेल कंपनी को सूचना दी गई है।

एस.पी. राजेश कुमार ने बताया कि यह गिरोह 2-3 दिन पहले वारदात करने की जगह पर रेकी करता था तथा सब कुछ ठीक-ठाक होने के बाद वैल्डिंग के जानकार आरोपी हरीश को बुलाते थे। वह पाइपलाइन में सुराख करने तथा वाल्व लगाने में एक्सपर्ट है। पुलिस ने उक्त सभी आरोपियों को अदालत में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static