खुलासा: कर्ज उतारने के लिए बेची भैंसें, बाद में चोरी की झूठी शिकायत पुलिस को दे दी

9/17/2020 2:29:42 PM

चरखी दादरी (नरेंद्र): हरियाणा के चरखी दादरी में एक व्यक्ति ने कर्ज उतारने के लिए अपनी भैंसें बेच दी और बाद में भैंसें चोरी होने की झूठी शिकायत पुलिस को दे दी। इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने व्यक्ति से गहनता से पूछताछ की। पुलिस ने गुमराह करने के लिए झूठी शिकायत देने पर व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है। 

PunjabKesari, haryana

गौरतलब है कि बीते मंगलवार सुबह गांव 5 बजे ज्ञान प्रकाश नामक व्यक्ति से दादरी पुलिस को सूचना मिली थी कि उसकी डेयरी से अज्ञात चोर सोमवार को देर रात 17 भैंसें चुरा ले गए थे। एक ही जगह से 17 भैंसें चोरी होने की सूचना मिलते ही दादरी सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा भी मौके पर पहुंचे। ज्ञान प्रकाश की शिकायत पर दादरी सदर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और कार्रवाई शुरू कर दी। दिनभर पुलिस की कई टीमें मामले की छानबीन में लगी रही। इसी बीच एसपी बलवान सिंह राणा ने घटनास्थल का निरीक्षण कर दादरी सदर थाना प्रभारी जगबीर सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

PunjabKesari, haryana

इसके बाद मामले की जांच सब इंस्पेक्टर बलवान सिंह को सौंपी गई। सब इंस्पेक्टर बलवान सिंह के मामले में तत्परता से कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता ज्ञान प्रकाश से गहनता से पूछताछ की। पूछताछ में ज्ञान प्रकाश ने बताया कि उसके पास कुल 8 भैंसें ही थी, उसके ऊपर काफी कर्ज था। 

कर्ज उतारने के लिए उसने सभी 8 भैसों को दादरी के सुभाष चौक निवासी नवरंग को बेच दिया और पुलिस को गुमराह करने के लिए सभी भैंसें चोरी होने की झूठी शिकायत पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस द्वारा सभी आठ भैंसों को बरामद कर लिया। साथ ही पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी शिकायत देने पर ज्ञान प्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।


vinod kumar

Related News