झज्जर में फिर हुआ लिंग जांच गिरोह का भंड़ाफोड़, दलाल काबू

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 10:37 AM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़) : स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस ने लिंग जांच गिरोह के मामले का भंडाफोड़ करते हुए दलाल को काबू कर लिया जबकि अन्यों की गिरफ्तारियां बाकी हैं।

जानकारी के अनुसार विभाग को पता चला कि एक व्यक्ति लिंग जांच गिरोह से जुड़ा है और मोटे पैसों की एवज में लिंग जांच करवाता है। स्वास्थ्य विभाग ने गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए डा.अचल त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम गठित की। गिरोह तक पहुंचने के लिए रोहतक से एक महिला को ग्राहक के तौर पर तैयार किया गया। इसी महिला ने दिए गए नम्बर पर सम्पर्क किया तो लिंग जांच के लिए 25 हजार रुपए की मांग की गई और सम्पर्क करने का स्थान गाजियाबाद स्थित मोहन नगर का मैट्रो स्टेशन तय किया गया। 

स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राहक को लेकर गाजियाबाद मोहन नगर मैट्रो स्टेशन पर पहुंची। वहां फोन करने पर महिला ग्राहक का सुभाष चंद्र झा नामक व्यक्ति से सम्पर्क हुआ। झा ने लिंग जांच हेतु 25 हजार की रकम मांगी जिसे महिला ने दे दिया। इसके बाद महिला को गाजियाबाद में ही एक संकरी गली में ले जाकर राजीव नामक व्यक्ति ने पोर्टेबल मशीन से गर्भ की जांच की। उस दौरान मौके पर दो-तीन अन्य गर्भवती महिलाएं भी थीं। बाद में रिपोर्ट आने के लिए महिला ग्राहक को बाहर बैठाया गया। इस पूरे प्रकरण पर विभाग की टीम दूर से ही नजर बनाए हुए थी और मौका मिलते ही उसने दलाल को पुलिस की मदद से काबू कर लिया जबकि गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static