लिंग जांच गिराह का भंडाफोड़, प्रलोभन ग्राहक के जरिए दो महिलाओं सहित 3 को किया काबू

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 10:39 AM (IST)

झज्जर(प्रवीण धनखड़): झज्जर में स्वास्थ्य विभाग की टीम एक बार फिर से लिंग जांच गिरोह का भंड़ाफोड़ किया है। लिंग जांच गिरोह में एक ब्यूटी पार्लर संचालिका व स्वास्थ्य विभाग की दो महिला कर्मचारियों के अलावा एक महिला कर्मचारी के पति की भी संलिप्तता पाई गई है। गिरोह का भंड़ाफोड़ फतेहाबाद जिले के स्वास्थ्य विभाग की सूचना पर ही झज्जर जिले की पीएनडीटी की टीम ने किया। 

जानकारी  अनुसार फतेहाबाद जिले के स्वास्थ्य विभाग की टीम को विगत दिवस एक सूचना मिली थी कि झज्जर में एक ऐसा महिला गिरोह सक्रिय है जोकि निजी अस्पतालों में सांठ-गांठ कर गर्भ में पल रहे बच्चे की लिंग जांच कराता है। इसी सूचना पर फतेहाबाद के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक प्रलोभन ग्राहक तैयार कर उसे लिंग जांच कराने के लिए 55 हजार रूपए की रकत चिन्हित कर सौंप दी। बाद में मामले की जानकारी झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम को भी दी गई और रेड़ करने के लिए तैयार रहने को कहा गया। योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए फतेहाबाद की टीम झज्जर पहुंची और बाद में झज्जर व फतेहाबाद की टीम ने योजना अनुसार रकम देकर शहर के पुराने टैक्सी स्टैंड पर भेज दिया गया। कारण कि जानकारी विभाग को पहले से ही थी कि यहां नेहा ब्यूटी पार्लर की संचालिका दलाल के माध्यम से गर्भ की जांच काती है। इसी के चलते प्रलोभन ग्राहक ने ब्यूटी पार्लर पहुंच कर पार्लर की संचालिका कविता से सम्पर्क किया  और उसे जांच कराने के नाम पर 55 हजार रूपए दे दिए।

 कविता ने प्रलोभन ग्राहक के सामने ही फोन पर सिलानी पीएचसी के तहत आने वाली एएनएम सरिता पत्नी राकेश से सम्पर्क किया। जिसने फोन पर ही कविता  को पुराना बस स्टैंड के पास स्थित एक निजी नर्सिंग होम पर जाकर जांच कराने के लिए भेज दिया। यहां पहुुंचने पर रिसेप्शन पर 700 रूपए की पर्ची कटाई गई। बाद में यहा नर्सिंग होम में कार्यरत कर्मचारियों ने प्रलोभन ग्राहक का अल्ट्रासाऊंड कर दिया। उसके बाद प्रलोभन ग्राहक वापिस ब्यूटी पार्लर आ गई। यहां ब्यूटी पार्लर की संचालिका ने प्रलोभन ग्राहक को इंतजार करने को कहा। थोड़ी ही देर में एक काली स्कूटी पर एनएनएम सरिता पहुंची और प्रलोभन ग्राहक को उसके गर्भ में पल रहे बच्चे के बारे में लड़का होने की बात कही। 

योजना अनुसार प्रलोभन ग्राहक ने पार्लर से बाहर आकर विभागीय टीम को अपना साड़ी का पल्लू उतारकर  इशारा किया। इशारा मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और टीम ने सरिता व कविता दोनों को पकड़ लिया। उसी दौरान जांच की गई तो टीम को कविता के बैग से 54 हजार रूपए बरामद कर लिए। जोकि प्रलोभन ग्राहक को चिन्हित कर दिए गए थे। जांच के दौरान पाया गया कि इसमें संलिप्तता सुलौधा गांव की आशा वर्कर पत्नी महिपाल यादव की भी है। उसी के जरिए यह लिंग जांच कराई गई। उसी समय टीम ने सुलौधा पहुंच कर महिपाल को काबू किया। कारण कि ब्यूटी पार्लर संचालिका कविता ने लिंग जांच कराने का कमीशन महिपाल के खाते में पे-फोन के जरिए डाला था। जब महिपाल के फोन व कविता के फोन का मिलान किया गया तो सूचना सहीं पाई गई। लेकिन टीम शार्मिला को पकडऩे में सफल नहीं हुई। पुलिस ने इस मामले में तीन महिलाओं सहित चार लोगों के खिलाफ भादस की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है और दो महिलाओं सहित तीन को पकड़ कर पुलिस के हवाले भी कर दिया। पुलिस इस मामले में अभी आशा वर्कर शर्मिला को काबू करने का प्रयास कर रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static