शहर की सुरक्षा के लिए GMDA लगाएगा 60 हजार कैमरे, टैंडर प्रक्रिया शुरु (VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 09:10 PM (IST)

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम में मुख्यमंत्री के आदेशों के बाद अब जीएमडीए ने सीसीटीवी लगाने के कार्य में टैंडर प्रक्रिया को शुरु कर दिया है। जल्द ही कैमरे लगाने का भी काम शुरु हो जायेगा। गुरुग्राम में 60 हजार सीसीटीवी लगाये जाने हैं। गुरुग्राम में सुरक्षा हाईटैक और पुख्ता करने के लिए सीएम मनोहर लाल ने जीएमडीए की बैठक में चर्चा करने के बाद अधिकारियों को आदेश जारी किये थे कि गुरुग्राम में 60 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाये जायें।

PunjabKesari

गुरुग्राम के अलावा मानेसर इलाके में भी करीब हजारों की संख्या में कैमरे लगाये जायेंगे। सीसीटीवी की सहारे पूरे शहर की सुरक्षा की जाएगी और हर एक एक्टीविटी पर भी नजर रखी जायेगी। इसके लिए गुरुग्राम के जीएमडीए के अधीन इन कैमरों को एक ही जगह से कंट्रोल किया जाएगा। कैमरों को लगाने का काम जल्द ही शुरु हो जायेगा, इसके लिए बैठक में सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दे दिए गए हैं, साथ ही जीएमडीए अधिकारियों ने इस संबंध में टैंडर प्रक्रिया भी शुरु कर दी है। 

PunjabKesari

जीएमडीए के सीईओ वी उमाशंकर ने बताया कि गुरुग्राम में 60 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए जीएमडीए को पुलिस, जिला प्रशासन, नगर निगम की तरफ से भी अब पूरी तरह से जो कानूनी कार्रवाई करनी थी वो हो चुकी है। इसके साथ ही कैमरों  किस जगह लगाये जायेंगे उसके लिए भी काम पूरा हो चुका है। पहले चरण में उन जगहों पर जहां एक्सीडेंट ज्यादा होते हैं, जाम ज्यादा लगता है। वहीं उसके साथ सभी मैन रोड पर भी सीसीटीवी लगाये जायेंगे।

वहीं दूसरे चरण में मानेसर औद्यौगिक क्षेत्र है उसको ध्यान में रखते हुए वहां की सुरक्षा के लिए आईएमटी मानेसर के सभी मैन रोड और पूरे आईएमटी में कैमरे लगाये जायेंगे। बाजार और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में कैमरों को लगाने के काम अगले हफ्ते और 10 दिनों में शुरु हो जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static