किसानों के लिए खुशखबरी, चीनी मिलों द्वारा जल्द ही किया जाएगा बकाये का भुगतान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 09:44 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि सभी सहकारी चीनी मिलों की ओर से लगभग 314 करोड़ रुपये की बकाया राशि का भुगतान 5 जुलाई तक कर दिया जाएगा। इसी प्रकार, निजी मिलें भी बकाया राशि का भुगतान जल्द ही करेंगी। संजीव कौशल ने निर्देश दिए कि मिलों की ओर से बकाया राशि का भुगतान निश्चित समयावधि में हो जाना चाहिए। मुख्य सचिव ने मिलों के रख-रखाव और उनकी कार्यप्रणाली की भी बिंदुवार समीक्षा की।

मुख्य सचिव चीनी मिलों की बकाया राशि के भुगतान के संबंध में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में बताया गया कि नारायणगढ़ चीनी मिल लिमिटेड द्वारा 2021-22 सीजन के लिए किसानों को 172.69 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।  शेष 59.15 करोड़ रुपये का भुगतान भी जल्द किया जाएगा।  बैठक में यह भी बताया गया कि 2021-22 सीजन के लिए मई, 2022 तक सहकारी चीनी मिलों को 78.92 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई है। इसके अलावा, निजी मिलों को लगभग 57 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी गई, जिसमें सरस्वती चीनी मिल, यमुनानगर को 29.28 करोड़ रुपये, पिकाडली एग्रो इंडस्ट्रीज लिमिटेड, भादसों को 12.84 करोड़ रुपये, नारायणगढ़ चीनी मिल को 8.60 करोड़ रुपये और असंध मिल को 6.39 करोड़ रुपये दिया जाना शामिल है। 

बैठक में वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री टीवीएसन प्रसाद, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुमिता मिश्रा, कृषि विभाग के महानिदेशक श्री हरदीप सिंह, अंबाला के उपायुक्त श्री विक्रम, हरको बैंक के प्रबंध निदेशक श्री राहुल उप्पल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static