सरकार कर रही है आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश: किसान नेता

punjabkesari.in Saturday, Jun 19, 2021 - 11:07 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर किसान मोर्चा के नेताओं और बॉर्डर के आस-पास के ग्रामीणों की बैठक हुई। किसान नेताओं ने कहा कि हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है, लेकिन सरकार आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रही है ताकि आंदोलन को तोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि टिकरी बॉर्डर पर किसान को बदनाम किया जा रहा है और सरकार आत्महत्या के मामले को हत्या में बदल रही है। इसके अलावा आंतिल खाप ने निर्णय लिया कि वह आंदोलन को पूरी तरह से समर्थन करते हैं और असामाजिक तत्वों को गांव से ढूंढ कर उसका प्रचार करेंगे। सरकार के कुछ वर्कर ही आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं। हम मानते हैं कि परेशानी जरूर है लेकिन सरकार आंदोलन को बदनाम करवा रही है।

बैठक में किसान नेता दर्शनपाल, बलदेव सिंह सिरसा, अभिमन्यु कोहाड़ अंतिल बारह के प्रधान जोगेंद्र अंतिल व अन्य खाप नेताओं के साथ ग्रामीण भी मौजूद रहे। इस दौरान किसान नेताओं ने कहा कि झज्जर के टिकरी बॉर्डर पर शख्स की मौत को सरकार जानबूझकर आत्महत्या से हत्या का रुख में बदला गया है। झज्जर एसपी को मृतक शख्स का वीडियो भी सौंपा गया है, शख्स ने आग घरेलू कलह से आत्महत्या की है। उन्होंने कहा कि सरकार इस घटना से किसान आंदोलन को बदमान करना चाह रही है, जो इस घटना में जो गिरफ्तारी हुई है वो गलत है। ये मुकदमा हत्या का नहीं बल्कि आत्महत्या का है। 

अंतिल खाप के प्रधान हवा सिंह अंतिल ने कहा कि हर गांव में वालंटियर बनाए जाएंगे, कानूनों के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगें। सरकार द्वारा जान बूझकर असामाजिक तत्व भेजे जा रहे हैं ताकि आंदोलन को बदनाम किया जा सके। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस द्वारा आंदोलन की साजिश रची जा रही है। संयुक्त किसान मोर्चा सरकार के मंसूबे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। कुंडली के स्थानीय ग्रामीण संयुक्त किसान मोर्चा के साथ है। उन्होंने कहा कि तालमेल कमेटी का गठन किया जा रहा है ताकि स्थानीय ग्रमीणों के साथ समन्वय बनाया जाए। सोमवार मोटर साइकिल मार्च स्थानीय गांव में किया जाएगा, ताकि स्थानीय ग्रामीणों का सहयोग किसान आंदोलन को मिल सके।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static