खापों और किसान संगठनों का मंथन; बोले- पासपोर्ट-वीजा रद्द कर डराने का प्रयास कर रही सरकार, पीछे नहीं हटेंगे

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 04:54 PM (IST)

चरखी दादरी (पूनीत श्योरण): किसान आंदोलन के समर्थन में MSP सहित किसानों की दूसरी मांगों को लेकर पंचायत खापों की अगुवाई में किसान और अन्य संगठनों द्वारा नेशनल हाईवे 152D के समीप पक्का मोर्चा लगाया गया। साथ में सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। इस दौरान जहां फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में कई खापों और किसान संगठनों ने आंदोलन को लेकर मंथन किया। वहीं स्पष्ट कहा कि प्रॉपर्टी अटैच और पासपोर्ट रद्द कर सरकार किसानों को डराने का प्रयास कर रही है, लेकिन वे पीछे हटने वाले नहीं हैं।

बता दें कि हाल ही में चरखी दादरी स्थित स्वामी दयाल धाम पर खाप-पंचायतों, किसान संगठनों, कर्मचारी संगठनों और सामाजिक संगठनों के लोगों ने पंचायत आयोजित कर किसान आंदोलन को गति देने का निर्णय लिया था और आगामी रणनीति तैयार की थी। पंचायत के दौरान चरखी दादरी में पक्का धरना शुरू करने का भी निर्णय लिया गया था। उसी के तहत आज चरखी दादरी और समसपुर के बीच नेशनल हाइवे के समीप जलेबी चौक पर किसानों ने टैंट गाड़ दिया है और यहां विभिन्न खाप पंचायतों व संगठनों के लोगों के साथ मिलकर धरना शुरू कर दिया गया है।

दिल्ली में किसान महापंचायत में लेंगे भागीदारी

वहीं आशा वर्कर्स ने भी धरने पर पहुंचकर समर्थन दिया और सरकार को दो टूक में कहा है कि अपनी जायज मांगों को लेकर लड़ाई जारी रखेंगे और जरूरत पड़ी तो दिल्ली कूच भी करेंगे। फोगाट खाप प्रधान बलवंत सिंह नंबरदार ने कहा कि सरकार प्रोपर्टी अटैच करने और पासपोर्ट रद्द करने जैसी धमकी देकर किसानों को दबाने और डराने का प्रयास कर रही है। सरकार का यहीं हथकंडा होता है कि जो भी वर्ग अपने हकों की आवजा उठाता है तो सरकार उसे दबाने का प्रयास करती है। लेकिन किसान अपने जायज हकों की लड़ाई लड़ रहे हैं और सरकार की इन धमकियों से पीछे हटने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की कॉल पर काम करेंगे और अगर मांग पूरी नहीं की जाती है तो आगामी 14 मार्च को दिल्ली में होने वाली किसान महापंचायत में चरखी दादरी जिले से बड़ी संख्या में लोगों की भागीदारी होगी।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static