कोविड-19 के इलाज के लिए निजी अस्पतालों की मनमानी पर लगेगी रोक, सरकार इलाज के रेट करेगी तय

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 05:50 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में कोविड-19 के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों की मनमानी पर रोक लगाने के लिए मनोहर सरकार ने तैयारी कर ली है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है। इस पर अब अंतिम फैसला मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर लेंगे।  

प्रदेश में निजी अस्पताल कोरोना पीडि़त मरीजों से मनमाने दाम न वसूल सकें, इसके लिए प्रदेश सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में दाम तय करने का फैसला लिया है। इनकी घोषणा जल्द कर दी जाएगी। बता दें कि दिल्ली और तमिलनाडू सरकारें पहले ही निजी अस्पतालों में कोरोना पीड़ितों के लिए इलाज की दरें तय कर चुकी है। 

निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना पीड़ितों से मनमाने दाम वसूलने की शिकायतें लगातार हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंच  रही थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने यह प्रस्ताव तैयार किया है। इस बारे स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि निजी अस्पतालों के मनमाने दाम वसूलने की शिकायतें मिली हैं, जिनका समाधान निकाल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कोरोना के नए बढ़ते केसा के बाद भी रिकवरी रेट 56.41 फीसदी पर पहुंच गया है। सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कमी और उनके बोझ को कम करने के लिए मेडिकल फाइनल ईयर के छात्रों को सहायक के तौर पर तैनात किया जा रहा है। इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static