राज्यपाल ने सामाजिक समानता के विस्तार की दिशा में कलाकारों से महत्ती भूमिका सुनिश्चित करने का किया आह्वान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 08:09 PM (IST)

नई दिल्ली (कमल कांसल): हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने तेलंगाना राज्य के 'भाषा एवं संस्कृति विभाग' और 'शिखाराम आर्ट थियेटर्स, हैदराबाद' द्वारा नई दिल्ली में तेलंगाना भवन में 75 वें भारतीय स्वतंत्रता उत्सव 'आजादी का अमृत महोत्सव' के उपलक्ष्य में आयोजित ' स्वतंत्र भारथी-नाट्या हारथी' कार्यक्रम को संबोधित किया। 'शिखाराम आर्ट थियेटर्स, हैदराबाद' द्वारा हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को 'प्राइड आफ इंडिया' सम्मान से सम्मानित भी किया गया। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने अपने संबोधन में कहा कि सामाजिक समानता के विस्तार की दिशा में सांस्कृतिक गतिविधियों का योगदान एक महत्वपूर्ण परिवर्तनकारी कारक साबित हो सकता है। इस दिशा में सांस्कृतिक संगठनों व कलाकारों को अपनी महत्ती भूमिका सुनिश्चित करनी होगी।

PunjabKesari, Haryana

राज्यपाल ने कहा कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' हमें स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानियों की याद दिलाता है। स्वतंत्रता के 75 वर्षों के दौरान राष्ट्र ने अनेक विकट परिस्थितियों का सामना किया है। परंतु हमारे लिए यह सदैव अनुकरणीय रहेगा कि विकट परिस्थितियों में भी हम सभी सदैव साथ खड़े रहे हैं। राष्ट्र ने निर्धनता, निरक्षरता, सामाजिक असमानता जैसी जटिल समस्याओं को नियंत्रित करने की दिशा में काफी प्रगति की है। नागरिकों के जीवन स्तर में भी सुधार हुआ है। फिर भी राष्ट्र को अभी अनेक समस्याओं से पार पाना है। इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतिगत परिवर्तनों को कार्यरूप रूप दिया है। नागरिकों के लिए आवास, निशुल्क शिक्षा, पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं, स्वच्छता व शौचालय की व्यवस्था के लिए केंद्र सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किए हैं। समाज के सबसे अंतिम पायदान पर खड़े व्यकि तक विकास व कल्याण का लाभ पहुंचाने की दिशा में सरकार 'अंत्योदय' के दर्शन पर निर्बाध रूप से अग्रसर है। कोरोना महामारी की कठिन परिस्थितियों में योजनाबद्ध व समयबद्ध रूप से कार्य कर भारत ने विश्व में अनुकरणीय राष्ट्र के रूप में पहचान बनाई है।

PunjabKesari, Haryana

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 'स्वतंत्र भारथी-नाट्या हारथी' कार्यक्रम के आयोजकों की प्रशंसा की और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। तिरूपति सिटी चैंबर के संस्थापक अध्यक्ष अयूब खान गरू ने 'स्वतंत्र भारथी-नाट्या हारथी' कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सुब्बा राव गरू व पी हनुमंथा राव गरू कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम के विशेष आमंत्रित अतिथियों में डॉ. एस आदिनारायणा गरू, पी हनुमंथा राव गरू, डॉ. पी विठ्ठल गरू व पी भारथी विठ्ठल गरू शामिल थीं।

'शिखाराम आर्ट थियेटर्स, हैदराबाद' के संस्थापक सचिव जी कृष्णा ने कार्यक्रम का संचालन किया। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 'शिखाराम आर्ट थियेटर्स, हैदराबाद' की ओर से डॉ. पी विठ्ठल गरू, पी भारथी विठ्ठल गरू, पी हनुमंथा राव गरू, डॉ डी बालाकृष्णन, एनडी प्रसाद गौड, कुंडुर्थी नरसिंहराव, डॉ तल्लुरी स्वर्णाकुमारी, श्रीकोंडा रामादेवी, वाका वंकटेश्वरालु, दाशरी मल्लिकार्जु, डग्गुमल्ली नागेश्वर राव व बाबू राव को सेवा भारथी-2021 राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static